1. home Hindi News
  2. national
  3. cm yogi gave these instructions on sunday in view of corona infection in uttar pradesh pkj

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर रविवार को लॉकडाउन का फैसला, सीएम योगी ने दिये ये निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर रविवार को लॉकडाउन का फैसला
उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर रविवार को लॉकडाउन का फैसला
पीटीआई फाइल फोटेो

दुनिया भर में फैले कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए कई राज्यों ने कड़े प्रतिबंध लगाये हैं अब उत्तर प्रदेश में भी राज्य सरकार ने कड़े प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पूरे प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है.

जिन जिलों में संक्रमण के मामले ज्यादा हैं वहां रात में भी कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है. आज ऑनलाइन हुई बैठक में कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़े फैसले लिये हैं.

कोरोना संक्रमण के कारण महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में कड़ा फैसला लिया गया है. कई राज्यों के जिले जहां संक्रमण के मामले ज्यादा है, वहां भी कड़े प्रतिबंध लगाये गये हैं. उत्तर प्रेदश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमित हैं. यूपी में बढ़ते संक्रमण का खतरा इसी से लगाया जा सकता है कि यूपी के सीएम आवास तक अधिकारी संक्रमित हो गये हैं. योगी आदित्यनाथ ने खुद को क्वारंटनाइट में रखा है, ऑनलाइन ही वह राज्य के अहम फैसले अधिकारियों के साथ की गयी बैठक में ले रहे हैं.

बैठक में सीएम योगी ने ये आदेश दिए

- यूपी में सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को बंदी रहेगी

- आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाज़ार दफ़्तर बंद रहेंगे

- इस दिन व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा

- इस अवधि में केवल स्वच्छता, सैनिटाइजेशन और आपातकालीन सेवाओं ही संचालित होंगी. इस संबंध में आवश्यक जागरूकता कार्य भी किए जाएं.

- प्रदेश में सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है. पहली बार मास्क के बिना पकड़े जाने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गयया है. अगर दूसरी बार बिना मास्क के पकड़ा जाए तो 10 गुना अधिक जुर्माना लगाया जाना चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें