1. home Hindi News
  2. national
  3. school fir band school reopen latest updates government guideline jharkhand bihar up karnataka odisha teachers student test corona positive amh

School Reopen Updates : फिर बंद हो जाएंगे स्कूल ? बिहार और कर्नाटक के बाद अब ओडिशा में कोरोना का कहर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School Reopening
School Reopening
PTI

कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार के डर से स्कूल बंद (School Reopen) थे लेकिन अब राज्यों में धीरे-धीरे स्कूल खोलने की प्रक्र‍िया चल रही है. कई राज्यों ने स्कूल खोल भी दिया है. स्कूल खोलने का निर्णय लेने वाले राज्यों में ओडिशा भी है. हालांकि यहां स्कूल खुलते ही कोरोना ने बच्चों की खुशी पर पानी फेरने का काम किया है.

जानकारी के अनुसार स्कूल खुलने के एक दिन बाद ही सूबे के गजपति जिले से जो खबर आई उसने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. ओडिशा में स्कूल खुले दो ही दिन हुए हैं और इन दो दिनों में दो छात्रों के साथ 26 शिक्षक जिले में कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. इनमें से 21 शिक्षक की बात करें तो वे केवल जिले के मोहना ब्लाक से ही संक्रमित पाये गये हैं.

स्कूल खुलने के बाद यहां मचा हड़कंप : आपको बता दें कि पिछले मंगलवार को 50 शिक्षक के पॉजिटिव होने की खबर कर्नाटक से आई जिसके बाद आनन-फानन में कई स्कूलों को बंद करने का काम किया गया. यहां स्कूल एक जनवरी को खोलने का काम राज्य सरकार की ओर से किया गया था. वहीं बिहार की बात करें तो यहां के असरगंज प्रखंड की अमैया पंचायत स्थित लाल बहादुर शास्त्री किसान उच्च विद्यापीठ,ममई के 22 स्कूली बच्चे, दो शिक्षक व एक आदेशपाल कोरोना पॉजिटिव पाये गये जिसके बाद यहां हड़केप मच गया. बिहार में चार जनवरी से स्कूल खुले हैं.

कोरोना वैक्सीन : दिल्ली की केजरीवाल सरकार पहले ही कह चुकी है कि वैक्सीन आने के बाद स्कूल खोलने पर विचार किया जाएगा. आपको बता दें कि देश में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो जाएगा. यहां चर्चा कर दें कि यदि पहले फेज में सभी स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स व 50 से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन पड़ जाती है तो उसके बाद दूसरे फेज में आपका नंबर आने की उम्मीद है, नहीं तो अगले फेज का आपको इंतजार करना पड़ेगा.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें