1. home Home
  2. national
  3. school fees reduce in maharashtra upto 15 percent government issues resolution in covid19 pandemic rjh

स्कूल फीस में होगी 15 प्रतिशत की कटौती, महाराष्ट्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अभिभावकों को मिली राहत

कोरोना काल में कई अभिभावक आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं उनके लिए यह खबर बहुत ही राहत भरी है. सरकारी आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर छात्रों ने फीस पहले ही भर दी है तो यह स्कूल की जिम्मेदारी होगी कि वह फीस को एडजस्ट करे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
uddhav thackeray
uddhav thackeray
Twitter

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना महामारी ( COVID19) के बीच आम लोगों को बड़ी राहत दी है. महाराष्ट्र सरकार ने आज यह घोषणा की है कि सेशन 2021-22 के लिए स्कूल फीस में 15% की कटौती की जायेगी. यह खबर आम अभिभावकों के लिए राहत की खबर है.

कोरोना काल में कई अभिभावक आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं उनके लिए यह खबर बहुत ही राहत भरी है. सरकारी आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर छात्रों ने फीस पहले ही भर दी है तो यह स्कूल की जिम्मेदारी होगी कि वह फीस को एडजस्ट करे, ताकि अभिभावकों को राहत हो.

महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि बच्चों को आॅनलाइन कक्षा में शामिल होने से ना रोका जाये और अगर बच्चा फीस भरने में असमर्थ हो, तब भी उसे परीक्षा में बैठने दिया जाये.

सरकार ने 28 जुलाई को कैबिनेट की बैठक में फीस में 15 प्रतिशत की कटौती करने के प्रस्ताव को मंजूरी थी. सरकार बच्चों को शिक्षा उपलब्ध कराने लिए यह व्यवस्था कर रही है. निजी स्कूलों को फीस में 15 की कटौती करने का आदेश जारी कर दिया गया है.

महाराष्ट्र देश के उन राज्यों में शामिल है जहां कोरोना महामारी ने अपना कहर बरपाया है. यहां ना सिर्फ संक्रमितों की संख्या देश में सबसे ज्यादा है बल्कि मरने वालों की संख्या भी महाराष्ट्र में ही सबसे ज्यादा है. कोरोना की दूसरी लहर में कमी आने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी है. इसके अलावा कोविड प्रतिबंधों में भी कई तरह की छूट दी गयी है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें