27.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

1985 में चिप्स की कीमत में मिलता था शाही खाना! रेस्टोरेंट ने शेयर किया 37 साल पुराना बिल, देखें तस्वीर

एक रेस्टोरेंट ने करीब 37 साल पहले 1985 का एक बिल शेयर किया है और इसने कई इंटरनेट यूजर्स को हैरान कर दिया है. जानकारी हो कि यह पोस्ट मूल रूप से 12 अगस्त, 2013 को फेसबुक पर शेयर किया गया था, अब फिर से वायरल हो गया है. लाजपत नगर इलाके के लज़ीज़ रेस्टोरेंट एंड होटल ने 20 दिसंबर 1985 का बिल साझा किया.

Restaurant Bill: बीते कई सालों के मुकाबले महंगाई इतनी ज्यादा बढ़ गयी है कि लोग अब रेस्टोरेंट या कैफे में बैठने से पहले ही सोचना शुरू कर देते है. खाद्य सामग्रियों की बढ़ती कीमत की वजह से जहां लोगों के चेहरे पर रेस्टोरेंट या कैफे जाने से पहले चिंता की लकीरें आ जाती है. छोटे हिस्से में रेस्टोरेंट या कैफे, वहां की बढ़ी कीमत और उसके ऊपर लगने वाला टैक्स. बजट के अनुकूल जगह पर एक भोजन की कीमत लगभग ₹ 1,000-1,200 के आसपास हो सकती है.

20 दिसंबर 1985 का है यह बिल

लेकिन क्या आपने कभी करीब चार दशक पहले की कीमत के बारे में सोचा है? एक रेस्टोरेंट ने करीब 37 साल पहले 1985 का एक बिल शेयर किया है और इसने कई इंटरनेट यूजर्स को हैरान कर दिया है. जानकारी हो कि यह पोस्ट मूल रूप से 12 अगस्त, 2013 को फेसबुक पर शेयर किया गया था, अब फिर से वायरल हो गया है. दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में स्थित लज़ीज़ रेस्टोरेंट एंड होटल ने 20 दिसंबर 1985 का एक बिल साझा किया. ग्राहक ने शाही पनीर, दाल मखनी, रायता और कुछ चपातियों की एक प्लेट ऑर्डर की थी, जैसा कि बिल में दिखाया गया है. वस्तुओं की कीमत पहले दो व्यंजनों के लिए ₹ 8, अन्य दो के लिए क्रमशः ₹ 5 और ₹ 6 थी. इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि बिल की कुल राशि केवल 26 रुपये है.

Also Read: Delhi Murder: दिल्ली के पालम में युवक ने एक ही परिवार के 4 लोगों को उतारा मौत के घाट!
तस्वीर के वायरल होने के बाद लोगों की जमकर आ रही प्रतिक्रिया

आज के समय में 26 रुपये एक चिप्स की कीमत होती है. ऐसे में सोशल मीडिया पर इस तस्वीर के वायरल होने के बाद लोगों की जमकर प्रतिक्रिया आ रही है. जानकारी हो कि इस पोस्ट को अबतक 1,800 से अधिक लाइक और 587 शेयर मिल चुके हैं. इस पोस्ट पर एक यूजर ने अपनी प्रतिक्रिया जाहीर करते हुए लिखा, ‘ओएमजी…तब इतना सस्ता था…हां बेशक पैसे की कीमत उन दिनों कहीं ज्यादा थी…’ एक अन्य यूजर ने इसपर कहा कि भाई पुराने कलेक्शन को रखने के लिए आपको सलाम.

1968 में 20 लीटर पेट्रोल के लिए 18.60 रुपये का भुगतान

पुराने दिनों को याद करते हुए, एक यूजर ने लिखा है कि “आहा! वो दिन भी क्या दिन थे. मैं अडयार में 1968 में 20 लीटर पेट्रोल के लिए 18.60 रुपये का भुगतान करता था. टायरों में हवा की जांच करने के लिए ‘चोकरा’. पेट्रोल स्टेशन अभी भी आंध्र महिला सभा के सामने है. धौला कुआं से सदरजंग एन्क्लेव तक स्कूटर के लिए 1.90 रुपये. एसपीएस में मेरा वेतन 1972 ₹ 550 प्रति माह था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें