1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi vvip plane for pm narendra modi sofas barb during farm acts protest in hariyana and punjab amh

‘पीएम मोदी का हजारों करोड़ का प्लेन, उसमें एक नहीं कई पलंग’, सोफे वाले ट्रैक्टर पर राहुल गांधी ने दिया यह जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul Gandhi attack on PM MODI on Farm Laws Protest
Rahul Gandhi attack on PM MODI on Farm Laws Protest
twitter

कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मोदी सरकार (PM Narendra Modi) के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन (Farm Laws Protest) कर रहे हैं. यहां एक बात खास रही कि राहुल गांधी किसान बचाओ यात्रा के दौरान ट्रैक्टर पर बैठे नजर आये जिसमें गद्दी लगी थी. इस मामले को लेकर भाजपा ने उनपर निशाना साधा जिसका जवाब राहुल गांधी ने भी दिया.

ट्रैक्टर के गद्दी पर सवाल करने वाले भाजपा नेताओं पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्हें मेरे ट्रैक्टर की गद्दी तो नजर आ गई लेकिन करदाताओं के आठ हजार करोड़ रुपये से खरीदा गया आरामदायक और आलीशान एयर इंडिया का जहाज नहीं दिख रहा है. राहुल गांधी ने खेती बचाओ यात्रा के तीसरे दिन मंगलवार को पटियाला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कही.

गद्दी को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए खरीदे गए मंहगे और लग्जरी विमान के बारे में सवाल क्यों नहीं पूछा जा रहा है ? उसमें तो एक नहीं कई पलंग होंगे…. मोदी ने हजारों करोड़ में वो प्लेन खरीदाने का काम किया है…

यदि आपको याद हो तो राहुल गांधी, पंजाब के मुख्यमंत्री, पंजाब मामलों के प्रभारी सहित कई नेता जिस ट्रैक्टर पर यात्रा के दौरान बैठे नजर आये थे उसकी आरामदायक गद्दी को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर हमला किया था. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी ट्वीट कर राहुल गांधी को कटघरे में खडा किया था.

मोदी को ‘‘कोई फर्क नहीं पड़ता है'' :कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को नये कृषि कानूनों को लेकर केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि देश में क्या हो रहा है, इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘‘कोई फर्क नहीं पड़ता है'' और वह केवल ‘‘अपनी छवि बचाते'' हैं…. गांधी अपनी तीन दिवसीय ‘खेती बचाओ यात्रा' के तहत पंजाब में थे जिस दौरान उन्होंने तीन नये कृषि कानूनों के विरोध में कई ट्रैक्टर रैलियां कीं…. उन्होंने दावा किया कि ये कानून न केवल किसानों बल्कि उपभोक्ताओं को भी प्रभावित करेंगे… केंद्र ने कहा है कि कानून किसानों के लिए लाभकारी होंगे और उनकी आय बढ़ेगी….

प्रधानमंत्री को चुनौती : पंजाब में अपनी यात्रा के अंतिम दिन कांग्रेस नेता ने आरोप लगाए कि प्रधानमंत्री इन कृषि कानूनों को नहीं समझते हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री को चुनौती दी कि अगर ये नये कानून कृषक समुदाय के हित में हैं तो वह राज्य में आएं और किसानों के साथ खड़े हों.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें