1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi protest krishi bill 2020 tractor railey narender modi government agriculture laws farmers protest news pwn

कृषि कानून के विरोध में पंजाब में राहुल की रैली कहा, किसानों का गला काट रही मोदी सरकार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कृषि कानून के विरोध में पंजाब में राहुल की रैली कहा, किसानों का गला काट रही मोदी सरकार
कृषि कानून के विरोध में पंजाब में राहुल की रैली कहा, किसानों का गला काट रही मोदी सरकार
Twitter

कृषि कानून के विरोध में इस वक्त राहुल गांधी पंजाब में हैं, और घूम-घूम किसानों से बात कर रहे हैं. लोगों संबोधित कर रहे हैं. इसी क्रम में राहुल गांधी ने आज पंजाब के संगरूर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तीन नये कृषि कानूनों के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मजदूरों और किसानों का गला काट रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि हम यह स्वीकार करते हैं कि मंडियों, पीडीएस और एमएसपी से जुड़े सिस्टम में खामियां हैं, इसे मजबूत करने की जरूरत है. लेकिन नरेंद्र मोदी उस व्यवस्था को सुधारने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं, वह उस व्यवस्था को नष्ट कर रहे हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि छह साल से दिल्ली में नरेंद्र मोदी जी की सरकार है और छह साल से ये सरकार गरीबों, मज़दूरों, किसानों पर एक के बाद एक आक्रमण कर रही है. इनकी एक भी नीति गरीब जनता को फायदा पहुंचाने की नहीं है, इनकी सब नीति इनके 3-4 चुने हुए मित्रों के लिए बनाई जाती हैं.

जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने केंद्र सरकार पर और प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुआ कहा कि इस सिस्टम को और मजबूत करने की जरूरत है. और मंडिया बनाने की जरूरत है. एमएसपी को गारंटी करने की जरूरत है. किसानों के लिए आधारभूत संरचना को मजबूत करने की जरूरत है. पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वो नहीं कर रहे हैं. नरेंद्र मोदी सिस्टम को मजबूत बनाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं.

किसानो को और मंडिया नहीं दे रहे हैं. बेहतर पीडीएस नहीं दे रहे हैं. क्योंकि अगर बेहतर पीडीएस दे और एमएसपी गारंटी दे अंबानी अडानी पैसे नहीं कमा सकते हैं. नरेंद्र मोदी सिस्टम को नष्ट कर रहे हैं. जिस प्रकार से उन्होंने जीएसटी से छोटे दुकानदारों को मारा वैसे ही नरेंद्र मोदी इन तीन कानूनों से किसानों और मजदूरों को मार रहे हैं उनका गला काट रहे हैं.

इससे पहले राहुल गांधी रविवार को मोगा में एक जनसभा को संबोधित किया और ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए. खेती बचाओ यात्रा के नाम से निकाली गयी इस ट्रैक्टर रैली में राहुल गांधी में ट्रैक्टर पर सवार होकर कृषि कानून के खिलाफ अपना विरोध दर्ज किया.

Posted By: pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें