1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab police reveals big racket of drugs syrups worth rs 54 crores and 67 lakh tablets drugs found pkj

पंजाब पुलिस ने ड्रग्स के बड़े रैकेट का खुलासा किया, 54 करोड़ के सिरप और 67 लाख नशीले टैबलेट बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब पुलिस ने ड्रग्स के बड़े रैकेट का खुलासा किया
पंजाब पुलिस ने ड्रग्स के बड़े रैकेट का खुलासा किया
एएनआई

पंजाब में पुलिस ने बड़े ड्रग्स रैकेट का खुलासा किया है. इस बड़े रैकेट के 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है इनके पास से नशीले टैबलेट , कैप्सूल, इंजेक्शन और 54 करोड़ का सिरप बरामद किया है सिर्फ इतना ही नहीं पुलिस ने 5.44 लाख रुपये नकद भी बरामद किये हैं. पंजाब पुलिस लगातार ऐसे रैकेट पर नजर रख रही थी. सूचना के आधार पर कई इलाकों में छापेमारी की गयी जिसके बाद पुलिस ने भारी मात्रा में ड्रग्स और नकद बरामद किया है.

पुलिस ने जिन 15 लोगों को गिरफ्तार किया है उनसे पूछताछ कर रही है. सूत्रों की मानें तो पुलिस इस बड़े रैकेट के भंडाफोड़ से इससे जुड़े कई और रैकेट के कनेक्शन निकाल रही है. इन नशीले दवाओं की सप्लाई कैसे होती थी. कैसे यह पंजाब के युवाओं तक पहुंचता था इसकी भी जांच की जा रही है. नशीली दवाओं का यह बड़ा खेप है इसमें कौन- कौन सी कंपनियां शामिल हैं, कैसे दवाओं का खेप इन तस्करों तक पहुंचता था पुलिस इसकी भी जांच कर रही है.

लुधियाना पुलिस की मेरठ में हुई दबिश में यह बरामदगी हुई है. एसीपी सेंट्रल वरियाम सिंह के नेतृत्व में की गयी छापेमारी के दौरान नशीली दवाओं का जखीरा बरामद हुआ है. पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें फार्मास्यूटिकल कंपनी के अकाउंटेट भी शामिल हैं . पुलिस इस रैकेट का भंड़ाफोड़ करने के लिए लंबे समय से यह अभियान चला रही थी.

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने भाजपा के पूर्व पार्षद सतीश नागर के घर छापेमारी के लिए पहूंची थी पार्षद ने बगैर सर्च वारंट के प्रवेश करने नहीं दिया. दो मार्च को एसीपी वरियाम सिंह के नेतृत्व में थाना डिवीजन नंबर 4 पुलिस ने सर्च वारंट के साथ उस मकान में दबिश दी. जहां पांच घंटे तक चली सर्च के बाद पुलिस ने 1.29 लाख नशीली गोलियां बरामद कीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें