1. home Hindi News
  2. national
  3. uttarakhand transfer posting news uttarakhand new chief minister transfers ias officers pkj

उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री ने किया आईएएस अधिकारियों का तबादला, अपनी टीम कर रहे हैं तैयार ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री ने किया आईएएस अधिकारियों का तबादला
उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री ने किया आईएएस अधिकारियों का तबादला
सोशल मीडिया टि्वटर

उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सत्ता संभालने के साथ ही अधिकारियों का तबादला करना शुरू कर दिया है. राज्य में छह आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. इसमें कई ऐसे अघिकारी शामिल हैं जो मुख्यमंत्री के साथ मिलकर उनकी टीम में काम करते थे.

नये सीएम ने अपने साथ काम करने वाले कई आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. आईएएस राधिका झा को मुख्यमंत्री सचिव के पद से हटाकर सोनिका को अपर सचिव मुख्यमंत्री के पद पर बहाल किया गया है. खबर है कि नये मुख्यमंत्री शासन और प्रशासन में अधिकारियों का तबादला करने की योजना बना रहे हैं.

नीरज खैरवाल से प्रभारी सचिव मुख्यमंत्री के पद से हटाकर, सुरेंद्र पांडेय को यह जगह दी गयी है. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने साथ काम करने वाले अधिकारियों का तबादला किया है. उन्होंने एक नयी टीम बनायी है जिसके साथ वह काम करेंगे . पीसीएस मेहरबान सिंह को भी अपर सचिव सीएम के प्रभार से हटाकर सुरेश जोशी को इनकी जगह दी गयी है.

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो नये मुख्यमंत्री पुरानी टीम के साथ काम करने को लेकर असहज थे जिस वजह से यह तबादला किया गया. तीरथ सिंह रावत काम में नयी तेजी चाहते हैं यही वजह है कि उन्होंने टीम बदल दी है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत इस वक्त अपने राज्य में ही नहीं पूरे देश में चर्चा में है.

रिप्ड जींस को लेकर दिये गये एक बयान पर घिर गये हैं हालांकि अब उन्होंने विवाद से किनारा करते हुए माफी मांग ली है. उन्होंने कहा, परिधानों को लेकर उनकी टिप्पणी भारतीय मूल्य और संस्कृति को केंद्रित करते हुए थीं. उनका उद्देश्य किसी का अपमान करना नहीं था। मातृशक्ति का सम्मान मेरे लिए सदैव सर्वोपरि रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें