1. home Home
  2. national
  3. punjab cm captain amarinder singh over the renovation of the jallianwala bagh says i dont know what has been removed to me it looks very nice smb

जलियांवाला बाग के नए स्वरूप पर बोले कैप्टन अमरिंदर- अच्छा काम हुआ, राहुल गांधी ने उठाए थे सवाल

Jallianwala Bagh पंजाब के जलियांवाला बाग के रेनोवेशन को लेकर सियासत गरमा गई है. इधर, सोशल मीडिया पर भी कई लोगों ने शहीदों के स्थल को अत्याधुनिक रंग देने का विरोध किया. वहीं, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे शहीदों का अपमान करार देते हुए कहा कि वह इस अभद्र क्रूरता के खिलाफ हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab CM Captain Amarinder Singh
Punjab CM Captain Amarinder Singh
twitter

Jallianwala Bagh Renovation पंजाब के जलियांवाला बाग के रेनोवेशन को लेकर सियासत गरमा गई है. इधर, सोशल मीडिया पर भी कई लोगों ने शहीदों के स्थल को अत्याधुनिक रंग देने का विरोध किया. वहीं, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे शहीदों का अपमान करार देते हुए कहा कि वह इस अभद्र क्रूरता के खिलाफ हैं. इस बीच, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जलियांवाला बाग रेनोवेशन पर राहुल गांधी के उलट केंद्र सरकार को क्लीन चिट दे दी है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं उद्घाटन कार्यक्रम में था और मेरे हिसाब से जलियांवाला बाग रेनोवेशन बहुत बहुत बढ़िया है.

जलियांवाला बाग के रेनोवेशन पर उठ रहे विवाद और राहुल गांधी के ट्वीट को लेकर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से सवाल किए जाने पर उन्होंने यह प्रतिक्रिया दी है. कैप्टन ने कहा कि जब रेनोवेशन के बाद पीएम मोदी ने जलियांवाला बाग का उद्घाटन किया और वहां पर पूरा लेजर शो किया गया, उस कार्यक्रम में मैं भी मौजूद था. उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से वहां जो बदलाव किए गए हैं वो बढ़िया हैं. वक्त के साथ जो इमारतें कमजोर हो गई थीं, उनको भी दुरुस्त करना जरूरी था.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को केंद्र द्वारा जलियांवाला बाग स्मारक के पुनर्निर्माण को शहीदों का अपमान करार दिया था. राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा कि वह शहीदों के बेटे हैं और किसी भी कीमत पर शहीदों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे. जलियांवाला बाग के शहीदों का ऐसा अपमान वही कर सकते हैं जो शहादत का अर्थ नहीं जानते. हम इस अशोभनीय क्रूरता के खिलाफ हैं. उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक मीडिया रिपोर्ट की क्लिपिंग भी साझा की, जिसमें दावा किया गया था कि स्मारक के नवीनीकरण को लेकर सोशल मीडिया पर नाराजगी है.

जलियांवाला बाग स्मारक के पुनर्निर्मित परिसर को राष्ट्र को समर्पित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जलियांवाला बाग आजादी की लड़ाई का प्रतीक है और यह नया परिसर नई पीढ़ी को प्रेरणा देने वाला होगा. इस कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी वर्चुअली शिरकत की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जलियांवाला बाग में शहीदी कुएं की मरम्मत की और नवीनीकरण किया गया है. इसके अलावा मोक्ष स्‍थल, अमर ज्योति और ध्‍वज मस्तूल से जुड़े नए क्षेत्रों का भी विकास किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें