1. home Hindi News
  2. national
  3. protest at delhi jama masjid after namaz against nupur sharma and naveen jindal slt

दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर जोरदार विरोध-प्रदर्शन, नूपुर शर्मा-नवीन जिंदल पर कार्रवाई की मांग

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादास्पद बयान को लेकर आज जामा मस्जिद के बाद लोगों ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. उन्होंने इस दौरान नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल पर कार्रवाई की मांग की गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जामा मस्जिद
जामा मस्जिद
Twitter

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) अपने विवादास्पद बयान को लेकर लगातार सुर्खियों में है. अब दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर बड़ी संख्या में लोगों ने आज विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रद्रशनकारियों ने निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल पर कार्रवाई करने की मांग की. वहीं जामा मस्जिद के शाही इमाम का कहना है कि मस्जिद ने विरोध का कोई आह्वान नहीं किया.

इस मामले में जामा मस्जिद के शाही ने कहा कि हम नहीं जानते कि विरोध करने वाले कौन हैं, मुझे लगता है कि वे AIMIM के हैं या ओवैसी के लोग हैं. हमने स्पष्ट कर दिया कि अगर वे विरोध करना चाहते हैं, तो वे कर सकते हैं, लेकिन हम उनका समर्थन नहीं करेंगे. वहीं, दिल्ली पुलिस ने कहा कि निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा और भाजपा से निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल के बयानों के खिलाफ लोगों ने जामा मस्जिद पर विरोध प्रदर्शन किया. हमने वहां से लोगों को हटा दिया है. स्थिति अब नियंत्रण में है.

क्या है मामला?

बीजेपी से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने बीते दिनों एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी. जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया. नूपुर शर्मा की टिप्पणी की निंदा अरब देशों ने भी की. हालांकि विवाद बढ़ने के बाद नूपुर शर्मा ने माफी मांगी थी. उन्होंने कहा, मैं अपने शब्द वापस लेती हूं. उन्होंने कहा कि मेरी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी, अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं अपने शब्द वापस लेती हूं.

डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट ने कही ये बात

डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट श्वेता चौहान का कहना है कि जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए करीब 1500 लोग जमा हुए थे. प्रार्थना के बाद, लगभग 300 लोग बाहर आए और नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा भड़काऊ टिप्पणी पर विरोध करना शुरू कर दिया.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें