1. home Hindi News
  2. national
  3. popcorn company pnc has the company sold 16 lakh tins rs 286 crore of popcorn so far during the lockdown rjh

क्या आप जानते हैं लॉकडाउन के दौरान किस कंपनी ने बेचे 2.86 करोड़ के पॉपकॉर्न?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Popcorn & Company
Popcorn & Company
Photo : Twitter

नयी दिल्ली :लॉकडाउन के दौरान सभी सिनेमा घर और मल्टीप्लैक्स बंद हैं, ऐसे में वहां सबसे ज्यादा बिकने वाले पॉपकॉर्न की खपत पर भी असर पड़ा है. 15 अक्तूबर से सभी सिनेमाघर खुल जायेंगे और वहां सिर्फ पैक्ड फूड ही मिलेंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस लॉकडाउन के दौरान सभी सिनेमाघर के बंद रहने के बावजूद किस कंपनी ने पॉपकॉर्न की रिकॉर्ड बिक्री की?

Popcorn & Company (PnC) नाम की कंपनी ने इस लॉकडाउन में 1.6 लाख टिन की बिक्री की है. यह इस बात का सुबूत है कि भारत में पॉपकॉर्न की कितनी ज्यादा खपत है. वित्तीय वर्ष 2021 के पहले छह महीने में पॉपकॉर्न एंड कंपनी ने 2.86 करोड़ रुपये की बिक्री की. वहीं वित्तीय वर्ष 2019-20 में कंपनी ने पूरे साल में 2.20 करोड़ की बिक्री की थी. पॉपकॉर्न एंड कंपनी के पास 50 फ्लेवर के पॉपकॉर्न हैं. जिसका मूल्य 175 से 750 रुपये तक है. कंपनी अमेजन और अन्य ई कॉमर्स कंपनी के जरिये अपने पॉपकॉर्न की बिक्री करती है.

चूंकि लॉकडाउन के दौरान कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोगों का ध्यान हेल्दी फूड की तरफ ज्यादा गया है और पॉपकॉर्न स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से बहुत ही अच्छा होता है इसलिए भी इसकी बिक्री काफी बढ़ी है. मनी कंट्रोल से बातचीत में कंपनी के संस्थापक विकास सूरी ने बताया कि कि लॉकडाउन के दौरान उनके बिजनेस में बूम आया और उन्होंने अमेजन, फ्लिपकार्ट, जोमेटो और पेटीएम के जरिये अपने उत्पाद को बेचा.

पॉपकॉर्न की बिक्री बढ़ने का एक प्रमुख कारण युवा भी हैं, जो इसे काफी पसंद करते हैं. हालांकि भारतीय परिवेश में पॉपकार्न कोई नयी चीज नहीं है. इसका इस्तेमाल यहां वर्षों से होता आया है. हां इसमें अलग-अलग फ्लेवर डालकर इसे चटपटा बनाकर पॉपकॉर्न एंड कंपनी ने रिकॉर्ड बना दिया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें