1. home Home
  2. national
  3. police searching for 5 missing corona infected tourists in uttrakhand covid 19 tourist places nainital prt

5 ‘लापता’ कोरोना संक्रमित पर्यटकों को ढूंढ रही है पुलिस, स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप, जानिए पूरा मामला

इन पांचों सैलानियों ने दिल्ली में अपनी कोरोना टेस्ट करवाई थी, जांच के दौरान इन्होंने नैनीताल घूमने जाने की बात कही थी. लेकिन जब जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आयी तो दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने इनसे संपर्क करने की कोशिश की तो किसी का भी फोन नंबर नहीं लगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
5 missing corona infected tourists
5 missing corona infected tourists
Prabhat Khabar, Symbolic Image

Coronavirus, Covid 19: नैनीताल से गायब हुए 5 सैलानियों को लेकर उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया है. दरअसल, ये पांचों सैलानी कोरोना से संक्रमित हैं. बता दें, वीकेंड पर उत्तराखंड घूमने आये हजारों सैलानियों में ये 5 सैलानी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है. लेकिन स्वास्थ्य विभाग जबतक इन्हें क्वारिटाइन करता ये कहीं चले गये. उसके बाद से इनका कुछ पता नहीं.

दिल्ली में करवाई थी कोरोना टेस्टः इन पांचों सैलानियों ने दिल्ली में अपनी कोरोना टेस्ट करवाई थी, जांच के दौरान इन्होंने नैनीताल घूमने जाने की बात कही थी. लेकिन जब जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आयी तो दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने इनसे संपर्क करने की कोशिश की. लेकिन किसी का भी फोन नंबर नहीं लगा. जिसके बाद दिल्ली स्वास्थ्य विभाग से ये जानकारी नैनीताल भेज दी. जिसके बाद उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई. लेकिन अभी तक किसी का भी पता नहीं चल सका है.

कोरोना संक्रमित सैलानियों से नहीं हो सका है संपर्कः इधर, सूचना मिलने के बाद नैनीताल पुलिस जोर शोर से कोरोना संक्रमित सैलानियों का पता लगाने की कोशिश कर रहे है. हालांकि, अभी तक उनसे संपर्क नहीं हो सका है. दिल्ली में जांच के दौरान उन्होंने जो फोन नंबर दिये थे, उन नंबरों पर संपर्क नहीं हो पा रहा है. गौरतलब है कि शनिवार को दो अक्टूबर और रविवार की छुट्टी के कारण नैनीताल में हजारों सैलानी घूमने आये थे. ऐसे में इन संक्रमितों से कोरोना फैलने का खतरा मंडरा रहा है.

पांचों सैलानियों से संपर्क करने की हो रही कोशिश: इस मामले में बीडी पांडे अस्पताल के डॉ. केएस धामी का कहना है कि उन 5 सैलानियों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है. लेकिन अब तक उनकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी गई है. जिसके बाद पुलिस महकमा भी इनकी खोजबिन में लगा हुआ है. बता दें, उत्तराखंड में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या करीब साढ़े तीन लाख है. इनमें तीन लाख 30 हजार के करीब मरीज ठीक भी हो चुके हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें