1. home Hindi News
  2. national
  3. pnb fraud case eight member indian team reached dominica for extradition of accused mehul choksi hearing on june 2 ksl

PNB fraud case: मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर निजी जेट से डोमिनिका पहुंची 8 सदस्यीय भारतीय टीम, दो जून को होनी है सुनवाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मेहुल चोकसी
मेहुल चोकसी
ANI

नयी दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी के आरोपित भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के खिलाफ दो जून को होनेवाली सुनवाई में शामिल होने के लिए आठ सदस्यीय टीम डोमिनिका पहुंच चुकी है. आठ सदस्यीय टीम में विदेश मंत्रालय, सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और सीआरपीएफ के दो-दो अधिकारी शामिल हैं.

बताया जाता है कि हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर आठ सदस्यीय टीम शनिवार को ही निजी जेट विमान से डोमिनिका पहुंच गयी थी. संभावना जतायी जा रही है कि प्रत्यर्पण की अनुमति मिलने पर इसी विमान से मेहुल चोकसी को भारत लाया जायेगा.

एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने शनिवार को पुष्टि की थी कि एक निजी जेट विमान मेहुल चोकसी से संबंधित दस्तावेजों को लेकर डोमिनिका में उतरा है. वह भारत में कई मिलियन डॉलर के बैंक घोटाले में आरोपित है. गैस्टन ब्राउन एक रेडियो कार्यक्रम के दौरान एक सवाल के जवाब में उक्त बातें कही थीं.

उन्होंने कहा था कि मेरा अनुमान है कि दो जून, बुधवार को होनेवाली अदालती सुनवाई में निजी विमान से आये अधिकारी शामिल हो सकते हैं. क्योंकि, डोमिनिका की अदालत ने मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण पर रोक लगा दी थी. साथ ही कहा था कि मेहुल चोकसी को पहले एंटीगुआ और बारबुडा भेजा जायेगा.

मालूम हो कि हीरा कारोबारी व पीएनबी के 13500 करोड़ के धोखाधड़ी मामले में आरोपित मेहुल चोकसी बीती 23 मई को लापता हो गया था. इसके बाद 26 मई को डोमिनिका में पकड़ा गया था. मेहुल चोकसी के अधिवक्ताओं की ओर से दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण मामले की सुनवाई करते हुए डोमिनिका की अदालत ने दो जून तक प्रत्यर्पण पर रोक लगा दी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें