1. home Hindi News
  2. national
  3. pm narendra modi on indian cricket team performance in australia at tejpur university 18th convocation rkt

Team India पर फिर फिदा हुए PM मोदी, यूनिवर्सिटी के बच्चों के सामन कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Team India पर फिर फिदा हुए PM मोदी
Team India पर फिर फिदा हुए PM मोदी
file photo

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया पर मिली शानदार जीत का जश्न हर भारतवासी मना रहा है. मुश्किल हालात में टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों द्वारा किये गये प्रदर्शन की चारों तरफ तारिफ हो रही है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने भी आज टीम इंडिया की प्रशंसा की. तेज़पुर विश्वविद्यालय के 18वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ की.

दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया टूर में क्या-क्या चुनौतियां नहीं आईं. हमारी इतनी बुरी हार हुई लेकिन उतनी ही तेज़ी से हम उभरे भी और अगले मैच में जीत हासिल की. चोट लगने के बावजूद हमारे खिलाड़ी मैच बचाने के लिए मैदान पर डटे रहे.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि हमारे युवा खिलाड़ियों ने निराश होने की बजाए चुनौती का सामना किया, कुछ खिलाडियों में अनुभव जरूर कम था लेकिन हौसला उतना ही बुलंद दिखा. उनको जैसे ही मौका मिला उन्होंने इतिहास बना दिया. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गयी भारतीय टीम पहला मैच बुरी तरह से हारने के बाद वापसी करते हुए सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया. इस जीत इसलिए भी खास है कि इस दौरे पर प्रमुख भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो गये थे जिसके बाद भी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारी सरकार आज जिस तरह नार्थ ईस्ट के विकास में जुटी है, जिस तरह कनेक्टिविटी, शिक्षा और स्वास्थ्य हर सेक्टर में काम हो रहा है, उससे आपके लिए अनेकों नई संभावनाएं बन रही हैं. मेड इन इंडिया सॉल्यूशन से हमने कोरोना वायरस के फैलाव को कम किया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें