1. home Hindi News
  2. national
  3. pm narendra modi now second most followed politician after suspension of us president donald trump twitter account barack obama rkt

ट्रंप का Twitter अकाउंट सस्पेंड होने से PM मोदी को बड़ा फायदा, बन गया उनके नाम नया रिकॉर्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्रंप का Twitter अकाउंट सस्पेंड होने से पीएम मोदी को बड़ा फायदा
ट्रंप का Twitter अकाउंट सस्पेंड होने से पीएम मोदी को बड़ा फायदा
File Photo

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की भी लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है. वही अब पीएम मोदी ने ट्वीटर पर एक नया मुकाम हासिल कर लिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीटर अकांउट स्सपेंड होने के बाद वह इस समय इस माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा फॉलो होने वाले सक्रिय नेता बन चुके हैं. बता दें कि वाशिंगटन में हुई हिंसा के बाद शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति का ट्वीटर अकांउट स्सपेंड कर दिया था.

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

बता दें कि वर्तमान में ट्वीटर पर पीएम मोदी के 64.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं, वहीं ट्रम्प का अकांउट स्सपेंड होने से पहले उनके 88.7 मिलियन फॉलोअर्स थें. हालांकि, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा 127.9 मिलियन फॉलोअर्स के साथ ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता बने हुए हैं. बता दें कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ट्वीटर पर उतने सक्रिय नहीं रहते हैं और बहुत ही कम ट्वीट करते हैं. फिलहाल वह राजनीति में सक्रिय नहीं हैं.

वहीं बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव में जीत हासिल करने वाले जो बिडेन के 23.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इसके अलावा भारत की बात करे तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के वर्तमान में 24.2 मिलियन और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 21.2 मिलियन फॉलोअर्स है.

बता दें कि ट्रम्प के सैकड़ों समर्थकों ने 6 जनवरी को वाशिंगटन डीसी में कैपिटल हिल पर हमला करने के दो दिन बाद, ट्विटर ने हिंसा को बढ़ाने के आरोप के कारण अमेरिकी राष्ट्रपति के माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अकांउट को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें