1. home Hindi News
  2. national
  3. pm narendra modi chunavi rally in kerala puducherry tamil nadu latest news updates smb

PM Modi केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में आज चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित, यहां जानें पूरा कार्यक्रम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi
ANI FILE PIC

PM Narendra Modi Rally In Kerala Puducherry Tamil Nadu Latest News Updates विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और एनडीए के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) मंगलवार को केरल के पल्‍लकड़, तमिलनाडु के धारापुरम और पुडुचेरी में चुनावी रैली में प्रचार करेंगे. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन राज्‍यों केरल (Kerala), तमिलनाडु (Tamil Nadu) और पुडुचेरी (Puducherry) में विधानसभा चुनाव अभियान के दौरान तीन रैलियों को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी की पहली सभा आज मंगलवार को सुबह 11:00 बजे केरल के पल्‍लकड़ में होगी. वहीं, प्रधानमंत्री की दूसरी जनसभा आज दोपहर बाद 12:50 बजे तमिलनाडु के धारापुरम में होगी. तमिलनाडु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धारापुरम में होने वाली रैली के लिए तैयारियां की जा रही हैं. जबकि, शाम 4.30 बजे पुडुचेरी में जनसभा को संबोधित करेंगे.

पुडुचेरी में चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर 29-30 मार्च तक यहां ड्रोन और अन्य मानव रहित यान (यूएवी) की उड़ानों पर प्रतिबंधित लगा दिया गया है. ड्रोन और अन्य मानवरहित यान की उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने के लिए पूरे पुडुचेरी क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है. पुडुचेरी में 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. पीएम मोदी एनडीए के उम्मीदवारों के समर्थन में आज एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

गौर हो कि केरल में विधानसभा की 141 सीटें हैं, जिसमें से 140 निर्वाचित और एक सीट नामित होती है. केरल की 140 विधान सभा सीटों पर एक फेज में चुनाव (Kerala Assembly Election 2021) संपन्न कराया जाएगा और राज्य की सभी सीटों पर वोटिंग 6 अप्रैल को होगी. मतों की गणना 2 मई को की जाएगी. वहीं, तमिलनाडु (Tamil Nadu) की सभी 234 विधान सभा सीटों पर एक चरण में छह अप्रैल को मतदान होगा, जबकि दो मई को वोट की गिनती की जाएगी. तमिलनाडु में विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 24 मई 2021 को समाप्त हो रहा है.

इसके अलावा केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी (Puducherry) में भी 30 विधान सभा सीटों पर चुनाव 6 अप्रैल को होंगे, जबकि मतगणना 2 मई को होगी. पुडुचेरी में विधान सभा की 33 सीटें हैं, जिसमें से 30 विधायकों का चुनाव वोटिंग के द्वारा होगी है, जबकि 3 नॉमिनेटेड विधायक होते हैं.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें