1. home Hindi News
  2. national
  3. pm narendra modi chair an important meeting in evening regarding class 12 board examinations rjh

पीएम मोदी 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर आज शाम करेंगे महत्वपूर्ण बैठक, कर सकते हैं बड़ी घोषणा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi
Twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर आज शाम एक मीटिंग करेंगे. संभव है कि बैठक में हुए निर्णयों के बारे में वे पूरी जानकारी दे सकते हैं. वे इस बैठक में राज्यों और अन्य स्टेकहोल्डर्स से बात करेंगे. यह जानकारी एनएनआई न्यूज एजेंसी ने भारत सरकार के सूत्रों के हवाले से दी है.

गौरतलब है कि आज शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 12वीं की परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले थे लेकिन उनकी तबीयत खराब हो गयी है और वे अभी एम्स अस्पताल में भरती हैं. बताया जा रहा है कि उन्हें पोस्ट कोविड परेशानियों के कारण अस्पताल में भरती कराया गया है.

बोर्ड परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है यही वजह है कि हजारों बच्चे अपने भविष्य को लेकर चितिंत हैं. गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण 10वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी गयी है, हालांकि 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर अभी कोई कोई निर्णय नहीं हुआ है.

सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है कि इस बैठक में उन्हें सभी संभावित विकल्पों के बारे में बताया जायेगा जो विभिन्न राज्यों एवं अन्य पक्षकारों के साथ हुई व्यापक विचार विमर्श के बाद सामने आये थे. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कोरोना वायरस महामारी फैलने के कारण 14 अप्रैल को 10वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने और 12वीं बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की थी .

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें