1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi traveled by train during the corona era pkj

कोरोना काल में पीएम मोदी ने की ट्रेन से यात्रा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया पार्क का उद्धाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया पार्क का उद्धाटन
ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में ट्रेन का सफर तय किया है हालांकि यह सफर पीएम मोदी ने एक पार्क में तय किया. पीएम मोदी पार्क का उद्धाटन करने गुजरात पहुंचे हैं. ट्रेन से लेकर इस पूरे पार्क की कई खास बातें हैं, यहां आरोग्य वन, न्यूट्रिशन पार्क, जंगल सफारी , 5D फिल्म, समेत कई अहम मनोरंजन के केंद्र हैं.

क्या है न्यूट्री ट्रेन

पार्क में इस ट्रेन के चलने के लिए 600 मीटर लंबा ट्रेक लगाया गया है. इसी ट्रैक पर न्यूट्री ट्रेन चलेगी. पीएम मोदी ने उद्धाटन के दौरान इस ट्रेन की यात्रा की. यह ट्रेन फलासबज़ीगढ़, किशन कुमार, दुधनगरी, जनार्दन, मां की रसोई, पोषणपुरा और फिट इंडिया जैसे स्टेशनों पर ले जाती है. पार्क की यात्रा के दौरान कई गतिविधियां की भी व्यस्था यहां की गयी है जिसमें वर्चुअल रियल गेम भी शामिल है.

सही पोषण, देश रोशन

न्यूट्री ट्रेन नाम के पीछे पोषण छुपा है और यही इस पार्क की थीम भी है. सही पोषण, देश रोशन है. इस नाम से पार्क बनाया गया है. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास स्थित चिल्ड्रन्स न्यूट्रिशन पार्क बना है जिसका उद्देश्य है मनोरंजन के साथ- साथ शिक्षा. इसे विशेष तौर पर बच्चों के मनोरंजन के लिए डिजाइन किया गया है लेकिन इस बात का भी ध्यान रखा गया है कि माता -पिता भी इस पार्क का बच्चों के साथ आनंद ले सकें और जानकारियां इकट्ठा कर सकें.

पीएम मोदी ने किया उद्धाटन

उद्धाटन के दौरान पीएम मोदी ने ना सिर्फ ट्रेन की सवारी की बल्कि उन्होंने पूरे वन चक्कर लगाया. यहां बनायी गयी एक - एक सुविधा को ध्यान से देखा. पीएम मोदी गोल्फ कार्ट में भी घूमे. इस समारोह के दौरैान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ- साथ गुजरात के राज्यपाल, मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें