1. home Home
  2. national
  3. pm modi lay foundation stone of 4 laning of five sections of sant dnyaneshawar maharaj palkhi marg and 3 sections of sant tukaram maharaj palkhi marg on 8th november smb

संत ज्ञानेश्वर और संत तुकाराम महाराज पालकी मार्ग होंगे 4 लेन, 8 नवंबर को पीएम मोदी रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 नवंबर को श्री संत ज्ञानेश्वर महाराज पालकी मार्ग और श्री संत तुकाराम महाराज पालकी मार्ग के प्रमुख खंडों की चार लेन की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने रविवार को इसकी जानकारी दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीएम नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी
File Photo

Road Projects In India प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 नवंबर को श्री संत ज्ञानेश्वर महाराज पालकी मार्ग और श्री संत तुकाराम महाराज पालकी मार्ग के प्रमुख खंडों की चार लेन की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने रविवार को इसकी जानकारी दी है. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी संत तुकाराम महाराज पालकी मार्ग (NH-965G) के तीन खंडों को भी 4 लेन बनाने का शिलान्यास करेंगे. ये कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होगा.

पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. बता दें कि संत ज्ञानेश्वर महाराज पालकी मार्ग की लंबाई 221 किलोमीटर, जो दिवेघाट और मोहोली से जुड़ता है और 130 किलोमीटर लंबा संत तुकाराम महाराज पालकी मार्ग को 4 लेन में विकसित किया जाएगा. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में यह भी बताया गया है कि इस कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 223 किलोमीटर के संपूर्ण और अपग्रेटेड रोड प्रोजेक्ट्स भी डेडिकेट करेंगे. ये रोड 1180 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किए गए हैं.

इस कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे. संत ज्ञानेश्वर महाराज पालकी मार्ग को फोर लेन में बनाने के लिए 6690 करोड़ रुपए की लागत लगेगी. वहीं, संत तुकाराम महाराज पालकी मार्ग को फोर लेन में तब्दील करने में 4400 करोड़ रुपए की लागत लगेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें