1. home Hindi News
  2. national
  3. pib fact check central government deposit rs 2500 every month under kanya samman yojana directly in bank account rjh

हर महीने 2,500 रूपये 'कन्या सम्मान योजना' के तहत सीधे बैंक खाते में जमा करायेगी केंद्र सरकार, जानें वायरल खबर की सच्चाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PIB Fact Check
PIB Fact Check
Twitter

PIB Fact Check : केंद्र सरकार सभी बेटियों के बैंक खातों में 'कन्या सम्मान योजना' के तहत प्रति माह 2,500 रूपये की राशि जमा कर रही है. यह दावा एक यू-ट्‌यूब वीडियो में किया जा रहा है. सरकारी योजनाओं को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया में कई तरह की सही-गलत खबरें चल रही हैं. यही कारण है कि पीआईबी ने इस खबर का फैक्ट चेक किया है और आम लोगों को सच्चाई से अवगत कराया है ताकि किसी तरह का भ्रम लोगों में ना फैले.

तो आइए जानते हैं इस खबर की सच्चाई क्या है. पीआईबी फैक्ट चेक में इस दावे को फर्जी बताया गया है. फैक्ट चेक में यह बताया गया है कि सरकार 'कन्या सम्मान योजना' जैसी कोई योजना नहीं चला रही है. यू-ट्‌यूब वीडियो में यह दावा किया गया है कि सरकार हर महीने सीधे बैंक एकाउंट में 2,500 रुपये जमा करा रही है.

गौरतलब है कि पीआईबी फैक्ट चेक के जरिये ऐसी ही खबरों की सच्चाई से लोगों को रूबरू कराया जा रहा है. इससे पहले भी कई वायरल खबरों की सच्चाई समाने आ चुकी है, जिससे लोगों के बीच भ्रम पैदा किया जा रहा था. यूपीएससी परीक्षा की तिथि, चीनी समान के बॉयकाट से संबंधित कई भ्रम फैलाने वाली खबरों की सच्चाई पीआईबी फैक्टचेक में सामने आ चुकी है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें