1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu and kashmir national highway closed due to snowfall and landslide around jawahar tunnel rjh

जवाहर टनल के आसपास बर्फबारी- भूस्खलन, जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

By Agency
Updated Date
Jammu and Kashmir
Jammu and Kashmir
Twitter

बनिहाल/जम्मू : जवाहर टनल के आसपास बर्फबारी और रामबन जिले में कई स्थानों पर भूस्खलन होने से जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग को सोमवार को यातायात के लिए बंद कर दिया गया. कश्मीर को हर मौसम में पूरे देश से जोड़ने वाला यह एक मात्र राजमार्ग है. अधिकारियों ने बताया कि घाटी को पूरे देश से जोड़ने वाली मुगल रोड भी बर्फबारी के कारण लगातार तीसरे दिन बंद है क्योंकि ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हुई है, वहीं जम्मू और अन्य हिस्सों के मैदानी इलाकों में रविवार दोपहर से बारिश जारी है.

उन्होंने बताया कि जवाहर टनल के आसपास रविवार शाम बर्फबारी शुरू हुई थी जो रुक-रुक कर जारी है, जिससे सड़क पर फिसलन होने के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए बंद करना पड़ा. सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कर्मियों और मशीनों की सहायता से सड़क को साफ करने का काम जारी है. अधिकारियों ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने सड़क को साफ करने के लिए अपने कार्यबल को तैनात किया है, लेकिन लगातार बारिश के कारण काम में बाधा आ रही है.

यातायात के लिए इस मार्ग के आज शाम तक खुलने की उम्मीद है. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले को जम्मू क्षेत्र के पुंछ और राजौरी जिलों से जोड़ने वाली मुगल रोड पीर की गली और आसपास के इलाकों में भारी बर्फबारी के कारण आज तीसरे दिन भी बंद रही. उन्होंने बताया कि दोपहर बाद मौसम साफ होने का पूर्वानुमान है जिसे देखते हुए बर्फ हटाने का काम शाम तक शुरू किया जा सकता है.

ऊंचाई वाले क्षेत्रों रामबन, डोडा, पुंछ, राजौरी और उधमपुर जिलों में बर्फबारी की खबर है और जम्मू शहर सहित मैदानी इलाकों में रविवार से बारिश हो रही है. मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारी के अनुसार बर्फबारी के बाद जम्मू का बनिहाल सबसे ठंडा इलाका रहा. वहां सोमवार सुबह 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटे में 37.4 मिमी बारिश हुई.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें