1. home Hindi News
  2. national
  3. pegasus spyware case rahul gandhi big allegation to modi government prt

पेगासस मामले में राहुल गांधी का केन्द्र सरकार पर बड़ा आरोप 'मोदी सरकार ने किया देशद्रोह'

पेगासस मामले पर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर बड़ी हमला बोला है. राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा है कि, सरकार ने देशद्रोह किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi
twitter

पेगासस मामले पर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर बड़ी हमला बोला है. राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा है कि, सरकार ने देशद्रोह किया है. उन्होंने अपने सोशल साइड ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि, मोदी सरकार ने हमारे लोकतंत्र की प्राथमिक संस्थाओं, राजनेताओं व जनता की जासूसी करने के लिए पेगासस ख़रीदा था. फ़ोन टैप करके सत्ता पक्ष, विपक्ष, सेना, न्यायपालिका सब को निशाना बनाया है. ये देशद्रोह है.

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi
Twitter

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक अमेरिकी अंग्रेजी अखबार के लेख को भी पोस्ट किया है. जिसमें कहा गया है कि भारत सरकार ने 2017 में इस्राइल से जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस खरीदा था. अखबार में छपा है कि मोदी सरकार ने पांच साल पहले 2 बिलियन डॉलर में रक्षा सौदे के तहत इस्राइल से इसे खरीदा था. डील के तहत भारत ने कुछ हथियारों के साथ एक मिसाइल सिस्टम भी खरीदा था.

चौकीदार ही जासूस: वहीं, राहुल गांधी के अलावा यूथ कांग्रेस ने भी मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा है कि कि साबित हो गया है कि चौकीदार ही जासूस है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, डिफेंस डील के रूप में भारत ने 2017 में इजरायल से पेगासस खरीदा- न्यूयॉर्क टाइम्स, इस तरह से साबित हो गया है कि चौकीदार ही जासूस .

Srinivas BV
Srinivas BV
Twitter

केन्द्र की मोदी सरकार पर विपक्ष हमलावर: गौरतलब है कि पेगासस मामले को लेकर मोदी सरकार पर कांग्रेस ने हमले तेज कर दिए है. कांग्रेस की ओर से कहा जा रहा है कि सरकार को इस बात का जवाब देना चाहिए. कांग्रेस ने कहा है कि क्या पीएमओ इस खुलासे पर कोई जवाब देगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें