1. home Hindi News
  2. national
  3. parliamentary standing committee on it summoned facebook and twitter officials on january 21 in connection with the prevention of misuse of social media smb

सोशल मीडिया का दुरुपयोग, संसद की स्टैंडिंग कमिटी ने फेसबुक, ट्विटर के अधिकारियों को किया तलब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सोशल मीडिया
सोशल मीडिया
Prabhat Khabar

Parliamentary Standing Committee On IT Summoned Facebook And Twitter Officials संसद की स्टैंडिंग कमिटी ने सोशल मीडिया (Social Media) के दुरुपयोग को रोकने के विषय पर चर्चा के लिए फेसबुक (Facebook) और ट्विटर (Twitter) के वरीय अध‍िकारियों को चर्चा के लिए तलब किया है. संसद की स्टैंडिंग कमिटी ने फेसबुक और ट्विटर के अधिकारियों को 21 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है.

मीडिया रिपोर्ट से मिल रही जानकारी के मुताबिक, इस दौरान नागरिक अध‍िकारों की सुरक्षा और सोशल और ऑनलाइन समाचार मीडिया प्लेटफार्मों के दुरुपयोग को रोकने के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी. एजेंडे में डिजिटल स्पेस में महिलाओं की सुरक्षा भी शामिल है.

उल्लेखनीय है कि दुनिया के कई देशों के साथ ही भारत में भी इस समय सोशल मीडिया के माध्यम से गलत गतिविधियों के संचालित किये जाने संबंधी घटनाएं अक्सर सामने आती रहती है. जिसको लेकर सवाल उठते रहे है और इसपर रोक लगाये जाने की मांग भी सामने आती रहती है. मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी इस मामले पर चिंता जाहिर की थी. जिसके बाद समिति ने सभी स्टेकहोल्डर्स को उनकी राय जानने के लिए बुलाया था. संसद की यह समिति पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल पर चर्चा कर रही है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें