1. home Hindi News
  2. national
  3. pakistan released indian air force wing commander abhinandan varthaman due to fear of india sambit patra targeted rahul gandhi aml

भारत के खौफ से पाक ने अभिनंदन को किया था रिहा, संबित पात्रा ने राहुल पर साधा निशाना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अभिनंदन वर्धमान
अभिनंदन वर्धमान
File Photo

नयी दिल्ली : भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Wing Commander Abhinandan Varthaman) की रिहाई पर पाकिस्तान (Pakistan) के सांसद ने बड़ा बयान दिया है. सांसद ने बताया है कि पाकिस्तानी नेताओं में भारत को लेकर कितना खौफ है. भारत के खौफ का ही असर था कि अभिनंदन को छोड़ने का फैलला किया गया. भारत के एयर स्ट्राइक (Air Strike) को लेकर भले ही पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) और वहां की सरकार सवाल उठाती रही हो, लेकिन मोदी सरकार (Narendra Modi Govenrment) से वे कितना खौफ खाते हैं इसका खुलासा हुआ है.

पाकिस्तानी सांसद अयाज सादिक ने संसद में दावा किया कि मुझे याद है महमूद शाह कुरैशी उस बैठक में मौजूद थे, जिसमें प्रधानमंत्री इमरान खान ने आने से इनकार कर दिया था. कुरैशी के पैर कांप रहे थे. कुरैशी ने हमसे कहा था कि खुदा का वास्ता है अब इसको वापस जाने दें, क्योंकि भारत रात के नौ बजे पाकिस्तान पर हमला करने वाला है. वे इतने डरे हुए थे कि उनके पैर कांप रहे थे. सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा भी इस बैठक में थे.

इसके साथ ही पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने भी पाकिस्तानी संसद में दावा किया कि भारत के खौफ के कारण ही विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने छोड़ा था. ख्वाजा आसिफ ने कहा कि पाकिस्तानी हुकमरानों में भारत को लेकर इतना खौफ था कि उन्होंने बिना समय गंवाए अभिनंदन को छोड़ दिया और भारत के सामने घुटने टेक दिये. पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा भी काफी डरे हुए थे.

बता दें कि फरवरी 2019 में पाकिस्तान का फाइटर जेट हमले के इरादे से भारतीय सीमा में घुस गया था. तब विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग-21 से उड़ान भरी और उस फाइटर जेट को मार गिराया. इस संघर्ष में अभिनंदन का विमान भी क्रैश हो गया और वे पीओके में गिर पड़े. वहां से पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया. भारत ने पाकिस्तान पर अभिनंदन को छोड़ने के लिए भारी दबाव बनाया. उसके बाद अभिनंदन को बाघा-अटारी बार्डर के रास्ते भारत भेजा गया.

पाकिस्तान में खौफ और भारत में सियासत

पाकिस्तानी सांसद के इस बयान के बाद भारत में भी सियासत तेज हो गयी है. अब इस बयान के सामने आने के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है. उस समय विपक्ष के कई दलों ने सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे थे. राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार पर तंज कसा था. अब राहुल गांधी भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के निशाने पर हैं. पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को पाकिस्तानी संसद का बयान सुनना चाहिए. जो हमेशा सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे थे.

संबित पात्रा ने राहुल पर निशाने साधते हुए ट्वीट किया, 'आप सर्जिकल और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे थे ना? जरा देखिए मोदी जी का क्या खौफ है पाकिस्तान में सरदार अयाज सादिक बोल रहे हैं पाकिस्तान के नैशनल असेंबली में कि पाक के चीफ आर्मी स्टाफ के पैर कांप रहे थे और चेहरे पर पसीना था, कहीं भारत अटैक न कर दे.'

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें