1. home Home
  2. national
  3. pakistan made false statements in the united nations general assembly today india will give a befitting reply pkj

UNGA भारत ने पाक को लगाई कड़ी फटकार, इमरान के कश्मीरी राग पर पीएम मोदी देंगे करारा जवाब

पाकिस्तान में आतंक की पनाह को लेकर पूरी दुनिया में उसकी छवि खराब हो रही है, पाकिस्तान में आर्थिक संकट एक बड़ी समस्या है. इन अहम मुद्दों पर बात करने के बावजूद भी पाकिस्तान भारत पर गलतबयानबाजी से बाज नहीं आ रहा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Pakistan made false statements in the United Nations
Pakistan made false statements in the United Nations
FILE

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान ने हमेशा की तरह एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा है. इमरान खान के बेतूके बयान के बाद भारतीय फर्स्ट सेक्रटरी स्नेहा दुबे ने करारा जवाब दिया. उन्होंने पाकिस्तान और आतंकवाद के रिश्ते को संयुक्त राष्ट्र महासभा में सबसे सामने रखा और पाकिस्तान के रवैये पर जमकर निशाना साधा.

76वें सत्र में भाषण के दौरान कश्मीर के मुद्दे पर इमरान ने भारत को घेरने की कोशिश की तो स्नेहा ने पाकिस्तान को उसकी जगह दिखा थी. अपने बयान में स्नेहा ने एक - एक कर याद दिलाया दुनिया यह मानती है कि पाकिस्तान की जमीन पर आतंकी पलते भी हैं और खुलेआम उन्हें सपॉर्ट किया जाता है.

पाकिस्तान के कश्मीरी राग पर स्नेहा ने स्पष्ट तौर पर कहा अवैध तरीके से कब्जाए कश्मीर के हिस्सों को फौरन खाली कर दें. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने तय वक्त से लंबे समय तक अपना भाषण दिया और भारत के खिलाफ गलतबयानबाजी करते रहे. आज पीएम मोदी पाकिस्तान के इस बेतूका बयानबाजी पर कड़ा जवाब दे सकते हैं.

पाकिस्तान में आतंक की पनाह को लेकर पूरी दुनिया में उसकी छवि खराब हो रही है, पाकिस्तान में आर्थिक संकट एक बड़ी समस्या है. इन अहम मुद्दों पर बात करने के बावजूद भी पाकिस्तान भारत पर गलतबयानबाजी से बाज नहीं आ रहा.

संयुक्त राष्ट्र के मंच का इमरान खान ने फिर से भारत के नाम का कई बार जिक्र किया. भारत के नाम का इस्तेमाल प्रोपेगेंडा चलाने के लिए किया. पाकिस्ता ने एक बार फिर कश्मीर का जिक्र किया. इमरान खान के संदर्भों का जवाब देने के लिए भारत राइट टू रिप्लाई का इस्तेमाल करेगा. अब पाकिस्तान को उसके गलत आरोप और बयानबाजी के लिए लताड़ मिलना तय है.

संयुक्त राष्ट्र में वर्चुअल संबोधन के दौरान इमरान खान ने अपने अफगानिस्तान और तालिबान पर मसले को भी बढ़कर कर उठाया. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हिंदू राष्ट्रवादी सरकार को 'फासीवादी' तक कह दिया और अपने संबबोधन में आरएसएस और भाजपा का बार - बार जिक्र करते रहे.

कश्मीर का जिक्र करते हुए इमरान ने आरोप लगाया कि भारत कश्मीर पर जबरन कब्जा कर रहा है.अफगानिस्तान में ताजा हालात को लेकर पाकिस्तान से दुनिया भर में सवाल होने लगे हैं. तालिबान के समर्थन में पाकिस्तान की रणनीति का सच दुनिया के सामने है. ऐसे में संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान ने एक बार फिर विक्टिम कार्ड खेल दिया है.

इमरान ने कहा, अफगानिस्तान के बिगड़े हालात के लिए अमेरिका और यूरोपीय देशों द्वारा पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. मैं कहना चाहता हूं कि इसकी सबसे बड़ी कीमत हमने चुकाई है. अफगानिस्तान के अलावा जिस देश को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ, वह पाकिस्तान था. हम 9/11 के बाद आतंकवाद के खिलाफ अमेरिकी युद्ध में शामिल थेअमेरिका की सहायता करने से हमारे 80,000 लोगों की जान चली गयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें