1. home Hindi News
  2. national
  3. pakistan drone attack where was pakistans target in jammu airbase pakistan drone attack in jammu pkj

jammu drone attack : जम्मू ड्रोन अटैक के पीछे पाकिस्तान का हाथ ? जानें कहां लगाना चाहता था निशाना

By PankajKumar Pathak
Updated Date
pakistan drone attack in jammu
pakistan drone attack in jammu
twitter

जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट परिसर में दो धमाके हुए, धमाका कम तीव्रता का था लेकिन रिपब्लिक की वेबसाइट पर चल रही खबर की मानें तो निशाना कुछ और था ड्रोन का संभावित लक्ष्य दस मीटर दूर फैलाव क्षेत्र में खड़ा विमान था लेकिन छत पर ही ड्रोन ने धमाके कर दिये.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया गया है कि यह धमाका जम्मू कश्मीर को लेकर भारत की रणनीति को भी प्रभावित करने के उद्देश्य से किया गया था. टीवी रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान की तरफ से किया गया यह धमाका ड्रोन के जरिये था, जिसमें जीपीएस लगा था.

5 मिनट के अंतराल में दो धमाकों की आवाज आयी. पहला धमाका 1.37 बजे सीसीटीवी में कैद हुआ जबकि दूसरा 1.43 मिटन पर हुआ. सुरक्षा एजेंसियों और फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ पूरे मामले की जांच कर ही है. पाकिस्तान असल में किन इलाकों को निशाना बनाना चाहता था. उनकी योजना क्या थी. क्या यह सिर्फ एक सांकेतिक हमला था या पाकिस्तान कोई बड़ी नापाक साजिश कर रहा था. सुरक्षा एजेंसियां इन सवालों के जवाब तलाशने में लगी है. इस हमले के बाद भारत ने , पठानकोट, पंजाब और अवंतीपुरा, श्रीनगर में IAF स्टेशनों को हाई अलर्ट जारी कर दिया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जम्मू में वायु सेना स्टेशन पर हुए विस्फोट पर वाइस एयर चीफ एयर मार्शल एचएस अरोड़ा से बात की है. वायु सेना ने बताया कि जहां एक ड्रोन ने मामूली क्षति पहुंचाई है, वहीं दूसरे ड्रोन को खुले क्षेत्र में सफलतापूर्वक ध्वस्त कर दिया गया. जिस ड्रोन से हमला हुआ उसमें जीपीएस लगा था. खबर के मुताबिक ड्रोन के जरिए IED भेजा गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें