1. home Home
  2. national
  3. one terrorist mudasir ahmad wagay killed district commander of terrorist outfit hm active from 2018 says jk police smb

जम्मू-कश्मीर: एनकाउंटर में आतंकवादी मुदासिर अहमद वागे ढेर, हथियार और गोला-बारूद समेत कई चीजें बरामद

Jammu Kashmir जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने शनिवार को एनकाउंटर में आतंकवादी मुदासिर अहमद वागे को मार गिराया. मालवां निवासी मुदासिर अहमद वागे ए प्लस श्रेणी का आतंकवादी था और वर्तमान में आतंकी संगठन एचएम का जिला कमांडर था तथा 2018 से सक्रिय था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू-कश्मीर: एनकाउंटर में आतंकवादी मार गिराया गया
जम्मू-कश्मीर: एनकाउंटर में आतंकवादी मार गिराया गया
फाइल

Jammu Kashmir जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने शनिवार को एनकाउंटर में आतंकवादी मुदासिर अहमद वागे को मार गिराया. मालवां निवासी मुदासिर अहमद वागे ए प्लस श्रेणी का आतंकवादी था और वर्तमान में आतंकी संगठन एचएम का जिला कमांडर था तथा 2018 से सक्रिय था. मौके से सुरक्षाबलों ने हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सभी बरामद सामग्री को आगे की जांच और अन्य आतंकी अपराधों में उनकी संलिप्तता की जांच के लिए जब्त किया गया है. इस संबंध में कुलगाम पुलिस स्टेशन में कानून की संबंधित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है. बताया जा रहा है कि इलाके में अभी और आतंकवादियों के छुपे होने की खबर है. सुरक्षाबल लगातार सर्चिंग कर रहे हैं.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने के बाद से सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ एक्शन में तेजी ला दी है. सुरक्षाबलों को आज सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ आतंकवादी छुपे हुए हैं. इसके बाद इलाके में सर्चिंग शुरू की गई. खुद को घिरा देख आतंकवादियों ने भागने के मकसद से फायरिंग शुरू कर दी. हालांकि, जवानों ने सभी रास्ते ब्लॉक कर दिए थे और जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया.

इससे पहले बुधवार को सुरक्षाबलों ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया था. इनमें असफाक अहमद भी शामिल था. असफाक लश्कर के सहयोगी संगठन द रेजिस्टेंट फ्रंट (TRF) का कमांडर था. टीआरएफ इस समय घाटी में सक्रिय है. पिछले दिनों इसने कई घटनाओं को अंजाम दिया. एनकाउंटर में मारे गए अन्य आतंकवादियों में 2 टीआरएफ और 2 हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर थे. सुरक्षाबलों को इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें