1. home Home
  2. national
  3. one jco and four soldiers have lost their lives during a counter terror operation in poonch sector in jammu and kashmir two terrorists killed vwt

पुंछ मुठभेड़: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत सेना के पांच जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आतंकी गतिविधियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन के दौरान सेना के जवानों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो गई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu Kashmir Encounter
Jammu Kashmir Encounter
PTI

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों के साथ हुए मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक जूनियर कमांड ऑफिसर (जेसीओ) समेत पांच जवान शहीद हो गए हैं. सेना के सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट के अनुसार, सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आतंकी गतिविधियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन के दौरान सेना के जवानों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो गई. उनकी यह मुठभेड़ पुंछ सेक्टर के जंगलों में हुई है. इस जंगल में फिलहाल कम से कम पांच आतंकवादी अभी छिपे हुए हैं.

इससे पहले, सोमवार की सुबह जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में सोमवार की सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों की मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें एक आतंकवादी ढेर हो गया. इसके अलावा, अनंतनाग के वेरीनाग इलाके में एक दूसरे मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया. आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की यह मुठभेड़ एक सर्च ऑपरेशन के दौरान शुरू हुई.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, बांदीपोरा के गुंडजहांगीर इलाके में मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े टीआरएफ के इम्तियाज अहमद डार के रूप में की गई है. मारा गया आतंकवादी बांदीपोरा के शाहगुंड में एक व्यक्ति की हत्या में शामिल था.

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि सोमवार की सुबह बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में सोमवार की सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों की मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया है. मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े टीआरएफ के इम्तियाज अहमद डार के रूप में की गई है. वह बांदीपोरा के शाहगुंड में एक व्यक्ति की हत्या में शामिल था.

उन्होंने बताया कि बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में सोमवार को मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस और सुरक्षा बलों के बीच यह मुठभेड़ जारी है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना पर सर्च अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई.

इसके पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के वेरीनाग इलाके के खगुंड में आतंकवादियों और पुलिसकर्मियों में एक सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ हो गई. इसमें एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया, जबकि पुलिस का एक जवान भी घायल हो गया. इस इलाके में सर्च ऑपरेशन अब भी

जारी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें