1. home Hindi News
  2. national
  3. nsui workers climbed water tank in delhi to protest against the ed probe against rahul gandhi amh

Rahul Gandhi से ED ने की अब तक 28 घंटे पूछताछ, पानी की टंकी पर चढ़े NSUI कार्यकर्ता

मामले को लेकर अमृता गुगुलोथ (डीसीपी नई दिल्ली) ने बताया कि हमें सूचना प्राप्त हुई कि दो लोग (NSUI कार्यकर्ता) पानी की टंकी के ऊपर चढ़े हुए हैं. हमने दमकल विभाग को फोन पर इसकी जानकारी दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul Gandhi/ ED
Rahul Gandhi/ ED
ani

ईडी (ED) ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धन शोधन के मामले में लगातार तीसरे दिन बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से करीब आठ घंटे तक पूछताछ की. राहुल गांधी से पूछताछ का विरोध कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे हैं. इस बीच दो NSUI कार्यकर्ताओं ने अनोखे ढंग से अपना विरोध दर्ज कराया. दरअसल जिन दो NSUI कार्यकर्ताओं की बात की जा रही है, वे अपना विरोध दर्ज कराने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ गये.

मामले को लेकर अमृता गुगुलोथ (डीसीपी नई दिल्ली) ने बताया कि हमें सूचना प्राप्त हुई कि दो लोग (एनएसयूआई कार्यकर्ता) पानी की टंकी के ऊपर चढ़े हुए हैं. हमने दमकल विभाग को फोन पर इसकी जानकारी दी. हमने उनसे नीचे उतरने की अपील की. इसके बाद एनएसयूआई अध्यक्ष वहां पहुंचे और उन्होंने उन्हें नीचे आने के लिए मना लिया.

NSUI workers climbed water tank
NSUI workers climbed water tank
ani

राहुल गांधी से ईडी ने क्‍या पूछा

इधर बुधवार को जांच एजेंसी ईडी ने राहुल से एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) और इसका स्वामित्व रखने वाली कंपनी ‘यंग इंडियन’ से जुड़े निर्णयों में उनकी भूमिका के बारे में सवाल-जवाब किये. माना जा रहा है कि कांग्रेस नेता से कोलकाता की एक कंपनी से लिये गये एक करोड़ रुपये के कर्ज और इसके आधार के बारे में पूछा गया. यह कर्ज कथित तौर पर फरवरी, 2011 में लिया गया था.

राहुल गांधी से शुक्रवार को चौथी बार होगी पूछताछ

सूत्रों ने बताया कि ‘यंग इंडियन’ की 2011 में स्थापना से लेकर अब तक की चीजों के बारे में सवाल किया गया है. वहीं, ईडी ने राहुल गांधी को शुक्रवार को चौथी बार पूछताछ के लिए तलब किया है. अधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस नेता ने गुरुवार के लिए छूट मांगी, जिसकी अनुमति दे दी गयी. जांच एजेंसी राहुल गांधी से अब तक 28 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है. इससे पहले, सोमवार और मंगलवार को क्रमश: 10-10 घंटे तक राहुल से पूछताछ हुई थी.

कई कांग्रेस नेता हिरासत में

इधर, कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राहुल से ईडी की पूछताछ के तीसरे दिन बुधवार को भी विरोध-प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने कई नेताओं को हिरासत में ले लिया. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस ने उसके कार्यालय पर हमला बोला और कई नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की पिटाई की. हालांकि, पुलिस ने इस आरोप को खारिज कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें