25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आतंकी संगठनों पर एनआईए का एक्शन, जम्मू-कश्मीर और पंजाब के 15 ठिकानों पर ताबड़तोड़ रेड

आतं‍कियों के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान कई डिजिटल उपकरण संदिग्ध सामान बरामद किए गए हैं. टीम आगे की जांच भी कर रही है. अधिकारियों ने यह भी कहा कि पाकिस्तान की शह पर आतंकी संगठन भारत में दहशत फैलाने की कोशिश में जुटे है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर और पंजाब में कुल 15 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की. न्यूज एजेंसी एएनआई पर आई रिपोर्ट के मुताबिक एनआईए ने जम्मू कश्मीर के 6 जिलों के 14 आतंकी ठिकानों पर रेड मार इसके अलावा पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में छापेमारी की. एनआईए ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर, पुलवामा, बारामूला, अनंतनाग, बडगाम और कठुआ में छापेमारी की. आतंकी संगठनों पर नकेल कसने के लिए एएनआई की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है.

आतंकियों पर लगाम कस रही है एनआईए: अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि इन ठिकानों पर की गई छापेमारी के दौरान कई डिजिटल उपकरण संदिग्ध सामान बरामद किए गए. टीम आगे की जांच भी कर रही है. अधिकारियों ने यह भी कहा कि पाकिस्तान की शह पर आतंकी संगठन भारत में आतंकी गतिविधि को बढ़ावा देने की कोशिश में जुटे हैं.

देश में फैला रहे हैं आतंक: ये संगठन जम्मू-कश्मीर के युवाओं को कट्टर बनाने, अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों, सुरक्षा कर्मियों और धार्मिक कार्यक्रमों या गतिविधियों को निशाना बनाने की साजिश रची थी. सोशल मीडिया के जरिये भी जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद फैलाने में ये शामिल रहे हैं. जांच के दौरान एनआईए 12 संदिग्धों की पहचान की है, जो पाकिस्तान में मौजूद विभिन्न आकाओं के संपर्क में थे. उन्होंने बताया कि संदिग्धों से जुड़े विभिन्न ठिकानों की जम्मू-कश्मीर और पंजाब में तलाशी ली गई.

आतंकियों को पाकिस्तान से मिलता है निर्देश: गौरतलब है कि 2022 के जून में एनआईए ने स्वत: संज्ञान लेते हुए प्रतिबंधित संगठनों के ओवर ग्राउंड वर्कर और काडर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. ये संगठन अपने पाकिस्तानी कमांडरों के निर्देश पर छद्म नामों से काम कर रहे थे. गौरतलब है कि इससे पहले भी एनआईए इस तरह के संगठनों के खिलाफ छापेमारी अभियान चला चुकी है. एनआईए इससे पहले देश के करीब 75 ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है.
भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें