1. home Hindi News
  2. national
  3. news of school colleges and educational institutes reopening guideline issued by chief secretary school kab khulega rjh

School Reopening : स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान खुलने को लेकर जारी हुआ गाइडलाइन, जानें क्या है आदेश...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School Reopening
School Reopening
File

दिसपुर : स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान और कोचिंग इंस्टीट्‌यूट में रेगुलर क्लासेस 30 सिंतबर तक बंद रहेंगे, यह आदेश आज अनलॉक 4 की गाइडलाइन जारी करते हुए असम के चीफ सेक्रटरी ने दी. स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान को लेकर राज्य के लोगों में संशय की स्थिति बनी हुई थी.

गौरतलब है कि देश में अनलॉक 4 लागू हो गया है. केंद्र सरकार ने इसके लिए गाइडलाइन जारी कर दी है. इस गाइडलाइन में भी यह व्यवस्था है कि स्कूल-कॉलेज, शिक्षक संस्थान और सभी कोचिंग इंस्टीट्‌यूट 30 सितंबर तक बंद रहेंगे. हालांकि इस गाइडलाइन में यह व्यवस्था है कि कक्षा 9-12 तक के बच्चे अभिभावकों की सहमति लेकर अपने शिक्षकों से मार्गदर्शन के लिए स्कूल जा सकते हैं.

अगस्त महीने में ऐसी खबरें आ रही थीं कि सरकार अनलॉक 4 में स्कूल कॉलेज खोल सकती है. लेकिन अभिभावक बच्चों को सुरक्षा के लिहाज से स्कूल भेजने के लिए तैयार नहीं थे. यही कारण है कि सरकार ने भी रिस्क नहीं लिया और बच्चों को स्कूल बुलाना मुनासिब नहीं समझा.

दिल्ली सरकार ने भी हाल ही में अनलॉक 4 के लिए गाइडलाइन जारी किया है. दिल्ली में मेट्रो सेवाएं सात सितंबर से शुरू हो जायेंगी, यही कारण है कि इसको लेकर तैयारी की जा रही है. कई तरह की गाइडलाइन भी जारी किये गये हैं. गौरतलब है कि कोरोना संकट के कारण इस वर्ष नये सेशन में स्कूल खुले ही नहीं है और बच्चों की आनलाइन क्लासेस हो रही हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें