27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NEET Paper Leak Case: सड़क से सदन तक हंगामा, विपक्ष की मांग पर बोले धर्मेंद्र प्रधान- ‘सरकार पक्ष रखने को तैयार’

NEET Paper Leak Case: नीट मामले पर विपक्ष की ओर से सदन में चर्चा की मांग के बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि सत्ता पक्ष सदन में अपना पक्ष रखने को तैयार है. लेकिन सब कुछ परंपरा और मर्यादा के तहत होना चाहिए. उन्होंने कहा कि धांधली के खिलाफ सरकार की कार्रवाई जारी है.

NEET Paper Leak Case: नीट मुद्दे को लेकर पूरे देश में बवाल छिड़ा है. सदन से सड़क तक हंगामा हो रहा है. शुक्रवार को इस मुद्दे पर सदन में जमकर हंगामा हुआ, शोरगुल के कारण लोकसभा कार्यवाही स्थगित कर देनी पड़ी. विपक्ष इस मुद्दे पर लगातार चर्चा की मांग कर रहा है. वहीं संसद में विपक्षी सांसदों के विरोध पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि सदन में सरकार हर तरह की चर्चा के लिए तैयार है. चर्चा की मांग के बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बड़ा बयान सामने आया है. प्रधान ने कहा कि जब राष्ट्रपति ने खुद अपने भाषण में परीक्षा के बारे में बात की यह सरकार की मंशा को दर्शाता है कि हम किसी भी मुद्दे का सामना करने के लिए तैयार हैं.

देश के युवाओं के प्रति सरकार की जिम्मेदारी
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि सरकार की जिम्मेदारी देश के युवाओं के प्रति है, देश के छात्रों के प्रति है. उन्होंने कहा कि सरकार अपना पक्ष रखने के लिए तैयार है, फिर क्या क्या भ्रम है?. उन्होंने कहा कि हम सख्त से सख्त कार्रवाई करने जा रहे हैं और सभी को सीबीआई पकड़ने जा रही है, हम किसी को भी नहीं छोड़ेंगे. सुधार के लिए एक विश्वसनीय उच्च स्तरीय समिति भी बनाई गई है, उन सभी परीक्षाओं की तारीख जल्द ही आ जाएगी की भी घोषणा की जाएगी. मैं विपक्ष से भी अनुरोध करता हूं कि वे राजनीति से बाहर आएं और चर्चा में शामिल हों.

सदन में नीट मामले पर जमकर हंगामा
शुक्रवार को सदन की कार्यवाही के दौरान नीट मामले को लेकर विपक्षी ने जमकर हंगामा किया. आज जैसे ही लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई नीट मामले को लेकर हंगामा शुरू हो गया. लोकसभा में विपक्ष ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा में हुई धांधली पर चर्चा की मांग की. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बाद में चर्चा करने को कहा इस पर विपक्ष अभी चर्चा करने पर अड़ा रहा. हंगामा बढ़ता देख लोकसभा की कार्यवाही पहले 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. इसके बाद सदन पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया.

नीट मुद्दे पर बहस चाहता है विपक्ष
वहीं, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सदन परिसर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक कर फैसला किया है कि हम NEET के मुद्दे पर सदन में चर्चा चाहते हैं. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सदन में चर्चा होनी चाहिए. राहुल गांधी ने कहा कि मैं पीएम मोदी से अनुरोध करता हूं कि ये युवाओं का मुद्दा है, इस पर सही तरीके से चर्चा होनी चाहिए. हालांकि बाद में इस मामले पर धर्मेंद्र प्रधान ने बयान देते हुए कहा कि सरकार सदन में पक्ष रखने को तैयार है.

Also Read: जेल से बाहर आकर पार्टी को मजबूत करेंगे हेमंत सोरेन, फोकस में होगा विधानसभा चुनाव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें