1. home Hindi News
  2. national
  3. navneet rana on amravati murder case why are pointing fingers at police know amh

अमरावती मर्डर केस: पुलिस पर क्‍यों उठ रही है अंगुली ? जानें सांसद नवनीत राणा ने क्‍या कहा

सांसद नवनीत राणा ने आगे कहा कि जब केंद्रीय एजेंसी 12 दिन के बाद पहुंची तो पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने बताया कि यह मामला नूपुर शर्मा के पोस्‍ट से जुड़ा हुआ है. इसलिए मैं उनके खिलाफ भी जांच की मांग करती हूं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amravati chemist Murder
Amravati chemist Murder
pti

Amravati chemist Murder : महाराष्ट्र के अमरावती शहर में एक केमिस्ट की हत्या के मामले में पुलिस ने कथित मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है. यह इस मामले में सातवीं गिरफ्तारी है. मामले पर सांसद नवनीत राणा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि मामले को लेकर हमने पुलिस से बात की. पुलिस की ओर से कहा गया कि ये कोई चोरी या छिनतई का मामला नजर आ रहा है. लेकिन जब हमने मामले पर मृतक के परिवार से बात की तो कुछ और बातें निकलकर सामने आयी. मृतक से कुछ भी छीना नहीं गया है. नवनीत राणा ने कहा कि इसके बाद हमने NIA और गृह मंत्रालय को पत्र लिखा और जांच की मांग की.

Amravati chemist Murder
Amravati chemist Murder
ani

पुलिस आयुक्त आरती सिंह पर कार्रवाई की मांग

सांसद नवनीत राणा ने आगे कहा कि जब केंद्रीय एजेंसी 12 दिन के बाद पहुंची तो पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने बताया कि यह मामला नूपुर शर्मा के पोस्‍ट से जुड़ा हुआ है. इसलिए मैं उनके खिलाफ भी जांच की मांग करती हूं. आखिर क्‍यों उन्होंने मामले को दबाए रखा और पत्रकारों पर दबाव बनाया.

नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट हत्‍या की वजह ?

आपको बता दें कि पुलिस की ओर से जो बयान सामने आया है, उसमें कहा गया है कि केमिस्ट की हत्या का संबंध भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट से हो सकता है. मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA को सौंप दिया गया है. अमरावती शहर पुलिस की अपराध शाखा ने स्थानीय निवासी इरफान खान (32) को शाम के समय नागपुर से गिरफ्तार किया. शहर के पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने कहा कि उसने कथित तौर पर अमरावती में एक मेडिकल स्टोर चलाने वाले उमेश प्रहलादराव कोल्हे की हत्या की साजिश रची थी जिनकी उम्र 54 साल है.

उमेश की चाकू मारकर हत्या

यहां चर्चा कर दें कि अमरावती के श्याम चौक क्षेत्र के घंटाघर के पास 21 जून की रात करीब साढ़े 10 बजे उमेश की चाकू मारकर हत्या कर दी गयी थी. इससे पहले, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की एक टीम केमिस्ट की हत्या के मामले की जांच के सिलसिले में शनिवार को महाराष्ट्र के अमरावती शहर पहुंची. इस मामले की एनआईए जांच का केंद्र का यह फैसला इस आशंका के मद्देनजर लिया गया है कि केमिस्ट की हत्या भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट का परिणाम हो सकती है.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें