1. home Hindi News
  2. national
  3. national news union minister amit shah says pm narendra modi government provide home to every indian citizen by 15 august 2022 smb

15 अगस्त 2022 तक मोदी सरकार देश के हर नागरिक को मुहैया कराएगी घर : अमित शाह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amit shah
Amit shah
File

National News केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के अहमदाबाद के शिलज में एक किलोमीटर लंबे ओवरब्रिज के वर्चुअल उद्घाटन के दौरान गुरुवार को कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा की सरकार 15 अगस्त, 2022 तक देश के हर नागरिक को घर मुहैया कराएगी.

अमित शाह ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उज्‍जवला योजना के तहत तेरह करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को गैस सिलेंडर प्रदान किए गए. साथ ही हमारी सरकार ने देश के सभी गांवों में बिजली पहुंचाई है. अब हम 2022 तक देश के हर घर में पानी की कनेक्टिविटी प्रदान करने की दिशा में काम कर रहे हैं.

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार जिस तरह से देश में ग्रामीण के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों में भी आवास परियोजनाएं चला रही है. मुझे पूरा भरोसा है कि 15 अगस्त 2022 तक देश में सभी को रहने के लिए एक घर की सुविधा होगी. नरेंद्र मोदी सरकार ने 10 करोड़ से अधिक किफायती आवास प्रदान किए हैं.

साथ ही केंद्रीय मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश में लगभग एक लाख रेलवे क्रॉसिंग को मुक्त करने का निर्णय लिया है. इसके तहत हमने राज्य सरकारों के साथ 50-50 लागत साझा करते हुए इन स्थानों पर ओवरब्रिज या अंडरब्रिज बनाने का काम किया है. अमित शाह ने कहा कि देश में मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग को हटाने का फैसला किया गया है और 2022 तक देश में एक भी मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग नहीं होगी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें