1. home Home
  2. national
  3. mumbai drug bust case mea to trace foreign drug peddler in bollywood superstar shah rukh khan son aryan khan whatsapp chat says ncb smb

आर्यन खान की चैट में विदेशी ड्रग पेडलर का पता लगाने के लिए NCB ने साधा विदेश मंत्रालय से संपर्क

Mumbai Drug Bust Case में NCB प्रतिनिधित्व करने वाले अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ने बुधवार को स्पेशल नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) कोर्ट से कहा कि उन्हें विदेशी ड्रग पेडलर का पता लगाने के लिए विदेश मंत्रालय से संपर्क करना होगा, जो आर्यन खान की व्हाट्सएप बातचीत में पाया गया था.

By Samir Kumar
Updated Date
आर्यन खान की चैट में विदेशी ड्रग पेडलर का पता लगाने की कोशिश में NCB
आर्यन खान की चैट में विदेशी ड्रग पेडलर का पता लगाने की कोशिश में NCB
instagram

Aryan Khan Chats मुंबई ड्रग बस्ट मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) का प्रतिनिधित्व करने वाले अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ने बुधवार को स्पेशल नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) कोर्ट से कहा कि उन्हें विदेशी ड्रग पेडलर का पता लगाने के लिए विदेश मंत्रालय से संपर्क करना होगा, जो आर्यन खान की व्हाट्सएप बातचीत में पाया गया था.

मुंबई की विशेष एनडीपीएस अदालत ने आगे की दलीलों के लिए सुनवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी है. एनसीबी का तर्क है कि भले ही बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन के पास ड्रग्स नहीं मिली हो, लेकिन वह ड्रग्स पेडलर के संपर्क में थे. ये एक बड़ी साजिश है और इसकी जांच जरूरी है. आर्यन खान पर कॉन्ट्रा बैंड खरीदने का आरोप लगा था. जबकि, वो कॉन्ट्रा बैंड अरबाज मर्चेंट के पास से बरामद किया गया था. कोर्ट में बताया गया कि विदेशों में ड्रग्स से जुड़े लेन-देन को लेकर भी एनसीबी की जांच चल रही है.

अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ने अदालत को बताया कि हमने यह पता लगाने के लिए विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है कि हम इस विदेशी नागरिक को कैसे ढूंढ सकते हैं. हार्ड ड्रग्स थोक में व्यक्तिगत उपभोग के लिए नहीं हो सकता. वहीं, जमानत याचिका के पक्ष में आर्यन खान का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता अमित देसाई ने दावा किया कि स्टार किड को क्रूज पर पहुंचने से पहले ही पकड़ लिया गया था. देसाई ने अदालत को बताया कि आर्यन खान से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है.

एनसीबी ने आर्यन खान की जमानत याचिका का कड़ा विरोध करते हुए कहा है कि वसूली की मात्रा के बावजूद आर्यन खान को जमानत नहीं दी जा सकती, क्योंकि एजेंसी की प्राथमिक जांच से पता चलता है कि वह सांठगांठ का हिस्सा है. आर्यन खान अरबाज मर्चेंट और अरबाज के सूत्रों के जरिए ड्रग्स की खरीद करता था, एनसीबी ने इसे अवैध ड्रग चेन करार दिया. बता दें कि 2 अक्टूबर को मुंबई तट पर कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक पार्टी में छापे के बाद ड्रग्स की जब्ती से संबंधित मामले में दो नाइजीरियाई नागरिकों सहित कुल बीस लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें