1. home Home
  2. national
  3. mohan bhagwat said 75 years of independence country not progressed as much as it should have rjh

बोले मोहन भागवत- सिर्फ जय श्रीराम ही नहीं बोलना है, उनके बताये रास्ते पर भी चलना है

देश को विकास के रास्ते पर आगे ले जाने के लिए हमें सही रास्ते पर चलना होगा, तभी हम आगे बढ़ेंगे. हमने तरक्की के रास्ते को नहीं पकड़ा इसलिए हम उस रफ्तार से विकास नहीं कर पाये, जिस तेजी से करना चाहिए था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mohan Bhagwat
Mohan Bhagwat
Twitter

राष्ट्रीय स्वयंतसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने आज कहा कि देश को आजादी के 75 साल बाद जितना आगे बढ़ना चाहिए था, वह उतना आगे नहीं बढ़ पाया है.

देश को विकास के रास्ते परआगे ले जाने के लिए हमें सही रास्ते पर चलना होगा, तभी हम आगे बढ़ेंगे. हमने तरक्की के रास्ते को नहीं पकड़ा इसलिए हम उस रफ्तार से विकास नहीं कर पाये, जिस तेजी से करना चाहिए था.

देश में इस वर्ष आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. मोहन भागवत ने आज दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में उक्त बातें कही. उन्होंने कहा कि आज हम देश में जय श्रीराम का नारा बड़े जोश से लगाते हैं, लगाना भी चाहिए, लेकिन हमें भगवान राम के बताये रास्ते पर भी चलना चाहिए.

मोहन भागवत ने कहा कि पूरी दुनिया में जितने महापुरुष हुए होंगे, उससे अधिक पिछले 200 साल में हमारे देश में हुए हैं. इन सभी महापुरुषों का जीवन उल्लेखनीय रहा है. इन सबने यह बताया है कि हमें दूसरों की भलाई करनी चाहिए. ये अलग बात है कि यह रास्ता कठिन है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें