1. home Hindi News
  2. national
  3. mohali blast grenade attack on intelligence wing head quarters in mohali cm ann sought report prt

Mohali Blast: इंटेलिजेंस ऑफिस में धमाका, रॉकेट हमले की आशंका के बीच पंजाब में हाई अलर्ट

मोहाली में खुफिया विंग के मुख्यालय पर ग्रेनेड हमला मामले में पुलिस का कहना है कि, विस्फोट एक रॉकेट दागे जाने जैसा था. हालांकि इससे कोई हताहत नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है. यह पूछे जाने पर कि क्या यह आतंकी हमला है, पुलिस ने कहा कि, जांच जारी है.

By Agency
Updated Date
Mohali Blast
Mohali Blast
Twitter

Mohali Blast: पंजाब के मोहाली में पुलिस के खुफिया विंग मुख्यालय में सोमवार रात रॉकेट चालित ग्रेनेड से हमला किया गया. हमले में इमारत की एक मंजिल की खिड़की के शीशे टूट गए. राहत की बात यहीं रही कि विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ. वहीं, घटना के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने डीजीपी से पूरे मामले की जानकारी ली है. उनसे मामले की पूरी रिपोर्ट मागी हैं. वहीं, धमाके के बाद पुलिस ने आसपास के इलाकों में सुरक्षा टाइट कर दी है. साथ ही हाई अलर्ट लगा दिया गया है.

धमाके से सकते में आ गए लोग

धमाका शाम करीब 7.45 बजे मोहाली के सेक्टर 77 स्थित एक कार्यालय में हुआ. इधर, मोहाली पुलिस ने इस बारे मेंकहा है कि, विस्फोट से किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं मिली है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर हैं और मामले की जांच की जा रही है. फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर अलर्ट जारी किया है. पुलिस अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि इस घटना की जांच जारी है और हमारे वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर हैं.

क्या मोहाली में हुआ है आतंकी हमला

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि, विस्फोट एक रॉकेट दागे जाने जैसा था. हालांकि इससे कोई हताहत नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है. यह पूछे जाने पर कि क्या यह आतंकी हमला है, पुलिस ने कहा कि, जांच जारी है. चंडीगढ़ पुलिस की एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम को भी खुफिया कार्यालय भवन के पास तैनात किया गया.

हाल ही में बुड़ैल जेल के पास मिले थे विस्फोटक

गौरतलब है कि विस्फोट के बाद पुलिस इसके पीछे छिपे आरोपियों की धह-पकड़ में जुट गई है. पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. बता दें, सोमवार विस्फोट की घटना से पहले 24 अप्रैल को चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल के पास एक विस्फोटक उपकरण मिले थे. वहीं अब पुलिस दोनों घटनाओं का कनेक्शन भी जोड़ने की कोशिश में है.

सीएम भगवंत मान से सख्त कार्रवाई का आग्रह

वहीं, विस्फोट के बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय में विस्फोट के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं आई. हमारे पुलिस बल पर यह हमला बेहद चिंताजनक है और मैं मुख्यमंत्री भगवंत मान से आग्रह करता हूं कि अपराधियों को जल्द से जल्द न्याय के कटघरे में लाया जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें