1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra news in hindi maharashtra government to make urmila mlc name sent pkj

maharashtra news in hindi : महाराष्ट्र सरकार उर्मिला को बनायेगी एमएलसी, भेजा नाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Urmila Matondkar
Urmila Matondkar
file

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को महाराष्ट्र सरकार विधान परिषद का सदस्य बनाने की तैयारी कर रही है. उर्मिला का नाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास भेज दिया गया है. महाराष्ट्र सरकार ने 12 लोगों के नाम की सूची भेजी है जिनमें उर्मिला का नाम भी शामिल है.

किन - किन का नाम है शामिल

महाराष्ट्र में शिवसेना , एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन की सरकार है. तीनों ही पार्टियों को मौका मिला था कि वह अपने तरफ से चार नाम दे सकती हैं. एनसीपी ने एकनाथ खडसे, राजू शेट्टी, यशपाल भिंगे और आनंद शिंदे का नाम फाइल किया है जबकि कांग्रेस ने रजनी पाटील, सचिन सावंत, मुझफ्फर हुसैन और अनिरुद्ध वनकर का नाम आगे किया है . शिवसेना ने अभिनत्री उर्मिला मातोंडकर के साथ तीन और नाम भेजा है जिनमें चंद्रकांत रघुवंशी, विजय करंजकर और नितीन बानगुडे पाटील का नाम शामिल है.

उर्मिला पर कांग्रेस ने भरोसा जताया था . लोकसभा चुनाव से ठीक पहले वह कांग्रेस में शामिल हुईं थी. उन्हें मुंबई नॉर्थ से टिकट दिया गया था. इस सीट में उर्मिला ने खूब प्रचार किया लेकिन उन्हें हार का सामाना करना पड़ा था.

12 सीटें इस साल जून में खाली हुई

महाराष्ट्र की विधान परिषद की 12 सीटें इस साल जून में खाली हुई हैं. संविधान के अनुच्छेद 171 के तहत राज्यपाल साहित्य, कला, विज्ञान, सहकारी आंदोलन और समाजसेवा के जुड़ी 12 हस्तियों को राज्य की विधान परिषद के लिये मनोनीत कर सकते हैं.

शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस राज्यपाल से चार-चार नामों की सिफारिश करेंगी. मातोंडकर के अलावा मराठी अभिनेता तथा शिवसेना नेता आदेश बांडेकर, गायक आनंद शिंदे, भाजपा छोड़ एनसीपी में शामिल हुए एकनाथ खड़से और किसान नेता राजू शेट्टी के नामों की भी चर्चा है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें