1. home Hindi News
  2. national
  3. kisan andolan plan to eliminate a farmer leader by khalistani terrorist organisation from belgium uk tracked by central intelligence agencies smb

Kisan Andolan : खालिस्तानी आतंकी संगठन ने तैयार किया था किसान नेता की हत्या का प्लान, खुफिया रिपोर्ट में खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Farmer Agitation Latest News Updates
Farmer Agitation Latest News Updates
ANI PIC

Farmer Agitation At Delhi Border केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर किसानों की ओर से जारी आंदोलन के बीच खुफिया रिपोर्ट में बड़े साजिश का खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, नये कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान नेताओं को निशाना बनाने के लिए खालिस्तान कमांडो फोर्स द्वारा साजिश रची जा रही है. रिपोर्ट के अनुसार, साजिशकर्ता बेल्जियम और यूनाइटेड किंगडम के हैं. जिन्होंने समन्वित तरीके से दिल्ली की सीमा पर विरोध कर रहे एक किसान नेता को खत्म करने की योजना तैयार की है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय खुफिया एजेंसियां आतंकी संगठन खालिस्तान कमांडो फोर्स (केसीएफ) की ऐसी ही कोशिशों पर नजर रख रही है. इसी के मद्देनजर खुफिया एजेंसियों की ओर से इस संबंध में एक रिपोर्ट तैयार की गयी है. इसके मुताबिक, केसीएफ की योजना उस नेता को निशाना बनाने की है, जिस पर पिछले दिनों पंजाब से केसीएफ कैडरों को खत्म करने में शामिल होने का आरोप लगा रहा था.

गौर हो कि केसीएफ एक आतंकवादी संगठन है जिस पर भारत में विभिन्न हत्याओं में शामिल होने के आरोप हैं. संगठन में कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, बेल्जियम और पाकिस्तान जैसे विभिन्न देशों के सदस्य हैं. मीडिया रिपोर्ट में वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि एक किसान नेता को खत्म करने की योजना थी, जिसके बारे में विश्वसनीय इनपुट प्राप्त हुए हैं. पता चला है कि केसीएफ के बेल्जियम और ब्रिटेन में रहने वाले तीन आतंकवादियों ने दिल्ली की सीमा पर वर्तमान में विरोध कर रहे किसान नेता की हत्या की योजना बनाई है.

एजेंसियों को मिली जानकारी में कहा गया है कि केसीएफ का मानना ​​है, इस समय पर नेता की हत्या से भारत में हिंसा बढ़ सकती है और हत्या का आरोप सरकारी एजेंसियों या किसी राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं पर होगा. गणतंत्र दिवस के मौके पर जब किसान लाल किले के आसपास इकट्ठे हुए, तो खालिस्तानी अलगाववादी समूहों के सदस्यों ने वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास के बाहर धरना दिया था.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें