1. home Hindi News
  2. national
  3. kisan andolan news updates farmer died at up gate due to fallen ill extreme cold situation in delhi smb

Farmers Protest : यूपी गेट पर प्रदर्शनकारी किसान की ठंड से मौत, किसानों में शोक की लहर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Farmers Protest
Farmers Protest
File Photo

Farmers Protest Updates केंद्र के नये कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर चल रहे धरना- प्रदर्शन में बैठे हुए बागपत जिले के भगवानपुर नांगल गांव के किसान गलतान सिंह (57) की मौत हो गयी. परिवार के साथ धरने पर बैठे किसान गलतान सिंह तबीयत कड़ाके की ठंड के कारण रात को ही बिगड़ गयी थी. उसके बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया था. गलतान सिंह की मौत की खबर मिलते ही किसानों में शोक की लहर फैल गयी.

वहीं, भारतीय किसान यूनियन के नेता इंद्रपाल सिंह ने बताया कि शुक्रवार को करीब दो बजे किसान गलतान सिंह को दिल का दौरा पड़ा. उसके बाद में उन्हें नर्सिंग होम पहुंचा गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी, भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत समेत अन्य किसान नेताओं ने किसान को श्रद्धांजलि दी है.

गौर हो कि दिल्ली में नववर्ष के मौके पर भीषण शीत लहर के कहर और तापमान के 1.1 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचने के बाद भी दिल्ली से लगी सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है. किसान आंदोलन का आज 37वां दिन है. किसान और सरकार के बीच समाधान के लिए चार जनवरी को आठवें दौर की बैठक तय की गयी है. इस बीच दिल्ली बॉर्डर पर किसान टस से मस नहीं हुए हैं और उनका धरना जारी है.

इससे पहले 15 दिसंबर को सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे एक किसान की मौत हो गयी थी. वहीं पूर्व में पटियाला जिले के सफेद गांव में एक सड़क हादसा में दिल्ली से धरना देकर लौट रहे दो किसानों की मौत हुई थी. इस हादसे में कई किसान घायल भी हो गये थे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें