1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest enters day 37 latest updates nagar kirtan organised at singhu border by farmers protesting against modi government new farm laws smb

Farmers Protest Enters Day 37 : नये साल के पहले दिन भी सिंघू बॉर्डर पर डटे हैं किसान, 'नगर कीर्तन' के साथ बढ़ाया अपनों का हौसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kisan Andolan : नये साल के अवसर पर शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर पर 'नगर कीर्तन' आयोजित किया गया
Kisan Andolan : नये साल के अवसर पर शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर पर 'नगर कीर्तन' आयोजित किया गया
ANI PIC

Farmers Protest Latest Update दिल्ली में नववर्ष (New Year) के मौके पर भीषण शीत लहर के कहर और तापमान के 1.1 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचने के बाद भी दिल्ली से लगी सीमाओं (Delhi Border) पर किसानों का प्रदर्शन (Kisan Andolan ) जारी है. इसी बीच नये साल के अवसर पर शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर पर 'नगर कीर्तन' आयोजित किया गया. बता दें कि किसानों को यहां कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करते हुए 37 दिन हो गये हैं.

केंद्र के तीन नये कृषि कानून (New Farm Bills) को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसानों का कहना है कि बुधवार को हुई बातचीत में सरकार ने बिजली बिल में बढ़ोतरी और पराली जलाने पर जुर्माना लगाने से जुड़ी चिंताओं का निदान करने का भरोसा दिया. लेकिन, यह जश्न मनाने के लिए काफी नहीं है.

वहीं, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि 4 जनवरी को होने वाली बैठक में कानूनों की वापसी और एमएसपी पर कानून बनाने पर चर्चा होगी. आज सभी लोग विधिवत रूप से इस पर चर्चा करेंगे कि पहले हुई बैठक में क्या हुआ और अगली बैठक में क्या होगा.

इन सबके बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नये साल के मौके पर आंदोलनरत किसानों का जिक्र करते हुए बधाई दी. राहुल गांधी ने नये साल पर उन लोगों को याद किया जिन्होंने हमारी रक्षा करते हुए अपना बलिदान दिया. उन्होंने कहा, मैं अपने हक के लिए लड़ रहे किसानों और मजदूरों के साथ दिल से हूं.

गौर हो कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों विदेश यात्रा पर हैं. वह कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) का समर्थन करते हुए कई बार सरकार की आलोचना कर चुके हैं. राहुल गांधी ने नए साल की बधाई देते हुए अपने ट्वीट में लिखा, जैसा कि नया साल शुरू हो गया है, हम उन लोगों को याद करते हैं, जिन्हें हमने खो दिया और उन लोगों का शुक्रिया करते हैं जो हमारी रक्षा कर रहे हैं और जिन्होंने हमारे लिए बलिदान दे दिया.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें