1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus new strain in india latest updates union health minister dr harsh vardhan review meeting in delhi for preparation of dry run of covid 19 vaccination drive on january 2 smb

कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन को लेकर भारत में तैयारी पूरी, स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली में अधिकारियों के साथ की बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Health Minister Dr Harsh Vardhan
Union Health Minister Dr Harsh Vardhan
ANI PIC

Corona Vaccination Dry Run Latest Updates भारत के सभी राज्यों में सिलेक्टेड साइट्स पर शनिवार को कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया जायेगा. इसी कड़ी में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने शुक्रवार को दिल्ली में होने वाले ड्राई रन की तैयारियों का जायजा लिया. डॉ हर्षवर्धन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों के साथ बैठक की. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि पहले चरण में वैक्सीन लगाने की तैयारी पूरी हो चुकी है. जिन लोगों को पहले वैक्सीन देनी है, उनकी लिस्ट तैयार है.

वैक्सीन के ड्राई रन को लेकर हम पूरी तरह से तैयार : स्वास्थ्य मंत्री

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि वैक्सीन को लेकर देश में बहुत गंभीरता से प्रयास हो रहा है और कम से कम दो वैक्सीन ने अप्रूवल के लिए ड्रग कंट्रोलर के यहां आवेदन किया है. डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि वैक्सीन के ड्राई रन को लेकर भी हम पूरी तरह से तैयार हैं. वैक्सीनेशन के लिए हमने बिलकुल वैसी ही तैयारी की जैसे चुनाव के वक्त बूथ लेवल तक तैयारी की जाती है.

सभी राज्यों को भेजी जा चुकी है गाइडलाइन

डॉ हर्षवर्धन ने कहा जरूरतमंद लोगों को वैक्सीन लग सके, इसके लिए सरकार ने बूथ लेवल की तैयारियों पर जोर दिया है. 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगनी है. साथ ही कहा कि सभी राज्यों को गाइडलाइन भेजी जा चुकी है. वैक्सीन की सुरक्षा सही तरीके से हो, इसके लिए सभी राज्यों से कहा गया है.

2021 का वर्ष हम सबके लिए निश्चित रूप से 2020 से बेहतर होगा : हर्षवर्धन

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सबसे पहले हेल्थ वर्कर्स और कोरोना के फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी जायेगी. उन्होंने कहा कि हमारा रिकवरी रेट दुनिया में सबसे ज्यादा है और मृत्यु दर सबसे कम है तथा रोज कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन फ्रंट से भी अच्छी खबरें आने की संभावनाएं नजर आ रही हैं. 2021 का वर्ष हम सबके लिए निश्चित रूप से 2020 से बेहतर होगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें