1. home Hindi News
  2. national
  3. kisan andolan news punjab cm captain amarinder singh announce today provide government job to family member those farmers died in kisan agitation at delhi borders smb

Kisan Andolan में जान गंवाने वाले किसान के परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी, पंजाब सरकार का बड़ा एलान

नये कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में शामिल होने वाले पंजाब के किसानों के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने बड़ी घोषणा की है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले लोगों के परिवार के एक-एक सदस्य को नौकरी देने का एलान किया है. साथ ही पंजाब सरकार की ओर से मृतक किसान के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा भी दिया जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab CM Captain Amarinder Singh
Punjab CM Captain Amarinder Singh
ANI PIC

Farmers Protest : नये कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में शामिल होने वाले पंजाब के किसानों के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने बड़ी घोषणा की है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले लोगों के परिवार के एक-एक सदस्य को नौकरी देने का एलान किया है. साथ ही पंजाब सरकार की ओर से मृतक किसान के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा भी दिया जायेगा.

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे 76 किसानों का निधन हो चुका है. उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले पंजाब के किसान के एक परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देंगे.

गौर हो कि नये कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली से सटे सीमाओं पर किसान करीब दो महीने से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. आज आंदोलन का 58वां दिन है. किसान संगठनों का कहना है कि इस दौरान कई किसानों की अलग-अलग कारणों से मौत हुई है.

Upload By Samir Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें