1. home Hindi News
  2. national
  3. kisan andolan latest news updates farmers warning before the next round of talks with modi government rkt

Farmer Protest: अगले दौर के बातचीत से पहले किसानों की चेतावनी, 4 जनवरी को हल नहीं निकला तो प्रदर्शन में आयेगी तेजी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Farmers Protest 2020
Farmers Protest 2020
File Photo

Farmer Protest, Kisan Andolan Latest News : राजधानी दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को एक महीने से ज्यादा वक्त बीत चुका है. देश के अलग अलग राज्यों से राजधानी आये किसान केन्द्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर अड़े हुए हैं. किसान संगठनों और मोदी सरकार के बीच 6 दौर की बातचीत के बाद भी अभी तक कोई ठोस हल नहीं निकला है वहीं अगले दौर की बैठक 4 जनवरी को होने जा रही है.

4 जनवरी को होने वाली बैठक से पहले किसानों ने सरकार को अल्टीमेटम दे दिया है. किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी के सुखविंदर सिंह सभरा ने मोदी सरकार से बातचीत से पहले कहा है कि तीन कृषि कानून रद्द होने चाहिए, अगर 4 जनवरी को इसका कोई हल नहीं निकलता तो आने वाले दिनों में संघर्ष तेज़ होगा. बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन पिछले 37 दिन से जारी है.H

आपको बता दें कि सरकार और किसान संगठनों के बीच बुधवार को हुई छठे दौर की वार्ता में सरकार ने किसानों के चार में से दो मांगो को मान लिया था. इस बैठक के बाद केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि चार विषयों में से दो मुद्दों पर पारस्परिक सहमति के बाद 50 प्रतिशत समाधान हो गया है और शेष दो मुद्दों पर चार जनवरी को चर्चा होगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें