18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने दी संसद पर हमले की धमकी, कहा- ’13 दिसंबर या उससे पहले…’

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू अपनी हरकतों से बात नहीं आ रहा है. उसने एक नए वीडियो में भारत को धमकी दी है कि वह 13 दिसंबर या उसससे पहले कुछ ऐसा करेगा जिससे भारतीय संसद को गहरी चोट पहुंचेगी. उसने अपने वीडियो में कहा है कि 'भारत ने उसकी हत्या की नाकाम कोशिश की है यह उसी का बदला होगा'.

Gurpatwant Singh Pannun: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू अपनी हरकतों से बात नहीं आ रहा है. उसने एक नए वीडियो में भारत को धमकी दी है कि वह 13 दिसंबर या उसससे पहले कुछ ऐसा करेगा जिससे भारतीय संसद को गहरी चोट पहुंचेगी. उसने अपने वीडियो में कहा है कि ‘भारत ने उसकी हत्या की नाकाम कोशिश की है यह उसी का बदला होगा’. जानकारी हो कि आज से करीब 22 साल पहले 13 दिसंबर, 2001 को संसद पर हमला हुआ था.

दिल्ली में सुरक्षा बढ़ाई गई

बता दें, गुरपतवंत सिंह पन्नू के द्वारा जारी वीडियो में पीछे बैकग्राउंड में संसद हमले के दोषी अफजल गुरु के साथ उसकी तस्वीर वाला एक पोस्टर दिखाया गया था. उस तस्वीर के कैप्शन में लिखा हुआ है, “दिल्ली बनेगा खालिस्तान”. इस धमकी के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियां और दिल्ली पुलिस SFJ ने सुरक्षा बढ़ा दी है और नई दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में पुलिस तैनात कर दिए है.

Also Read: ‘भारत अब भी दोस्त, लेकिन हत्या की साजिश का आरोप बहुत गंभीर’, बोले जॉन किर्बी
गुरपतवंत सिंह पन्नू के हत्या की कोशिश!

जानकारी हो कि अमेरिका ने हाल ही में दावा किया था कि गुरपतवंत सिंह पन्नू के हत्या की कोशिश की गई है. साथ ही इस घटना में कथित तौर पर भारत से संबंध रखने वाले कुछ नागरिकों की संलिप्तता बताई थी. भारत ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया और एक जांच कमिटी का गठन किया.

भारत ने एक जांच दल बनाया

अमेरिका ने कहा, ‘यह कानूनी मामला है. तो आप समझ सकते हैं कि मैं इस पर विस्तार से बातचीत नहीं कर सकता. मैं कह सकता हूं कि इसे हम बेहद गंभीरता से ले रहे हैं. हमने पिछले हफ्तों में भारत सरकार के सामने यह मुद्दा उठाया है.’ सिख अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की नाकाम साजिश से जुड़े आरोपों की जांच के लिए भारत ने एक जांच दल बनाया है. ऐसा माना जाता है कि पन्नू के पास अमेरिका और कनाडा की नागरिकता है.

Also Read: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर गोली चलाने वाले का नाम आया सामने, हत्या के विरोध में राजस्थान बंद!
सिख अलगाववादी की हत्या की साजिश!

भारत ने अमेरिकी धरती पर एक सिख अलगाववादी की हत्या की साजिश रचने के आरोपी व्यक्ति के साथ एक भारतीय अधिकारी को अमेरिका द्वारा जोड़े जाने को “चिंता का विषय” बताया. विदेश मंत्रालय ने कहा कि आरोपों की जांच के लिए गठित समिति के निष्कर्षों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. सिख अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की नाकाम साजिश से जुड़े आरोपों की जांच के लिए भारत ने एक जांच दल गठित किया है.

पन्नू के पास अमेरिका और कनाडा की नागरिकता!

ऐसा माना जाता है कि पन्नू के पास अमेरिका और कनाडा की नागरिकता है. बुधवार को अमेरिका में संघीय अभियोजकों ने आरोप लगाया कि निखिल गुप्ता नाम के व्यक्ति ने एक भारतीय सरकारी कर्मचारी के साथ मिलकर पन्नू की हत्या की साजिश रची थी जिसे नाकाम कर दिया गया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें