1. home Hindi News
  2. national
  3. kerala assembly elections 2021 congress releases list of 86 candidates for kerala chunav former cm ommen chandy to contest from pudupally smb

Kerala Assembly Elections 2021 : कांग्रेस ने केरल चुनाव के लिए जारी की 86 उम्मीदवारों की सूची, पूर्व सीएम ओमन चांडी इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kerala Assembly Election 2021 : कांग्रेस ने 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की.
Kerala Assembly Election 2021 : कांग्रेस ने 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की.
Twitter

Kerala Chunav 2021 Congress 86 Candidates List Latest News केरल विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार को 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी (Former CM Ommen Chandy) को पुथुपल्ली सीट (Pudupally Seat) से उम्मीदवार बनाया है. जबकि, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला (Ramesh Chennithala) को हरिपद सीट (Haripad Seat) से मैदान में उतारा है.

वहीं, कांग्रेस पार्टी ने केरल चुनाव के लिए वतकारा से सांसद के मुरलीधरन (K Muraleedharan) को तिरुवनंतपुरम की नेमोम विधानसभा सीट (Nemom Constituencies) से टिकट दिया है. गौर हो कि वर्ष 2016 के चुनाव में भाजपा सिर्फ इसी सीट पर जीत दर्ज कर सकी थी. कांग्रेस पार्टी केरल में 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एम रामचंद्रन ने पार्टी आलाकमान और स्क्रीनिंग कमेटी से विचार-विमर्श के बाद दिल्ली में 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की.

कांग्रेस ने अभिनेता धर्माजन को कोझिकोड जिले की बालुस्सेरी सीट से उतारा है. वहीं, पूर्व पर्यटन मंत्री एपी अनिल कुमार वंदूर सीट और युवा कांग्रेस नेता शफी परमबिल पलक्कड़ से चुनाव लड़ेंगे. परमबिल का पलक्कड़ में भाजपा उम्मीदवार और मेट्रोमैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन से होगा. जबकि, युवा नेताओं वी टी बलराम को त्रिथला से, ए एम रोहित को पोन्नानी से, डॉ सरीन पी को ओट्टापलम से और के एम अभिजीत को कोझिकोड उत्तर सीट से टिकट मिला है.

2016 विधानसभा चुनाव के नतीजों पर एक नजर

- 2016 केरल विधानसभा चुनाव में सीपीआई (एम) को 58

- कांग्रेस को 22

- सीपीआई को 19

- इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को 18

- केरल कांग्रेस (एम) को 6

- जनता दल (सेक्युलर) को 3

- एनसीपी को 2

- बीजेपी को 1 और अन्य को 11 सीटें मिली थीं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें