1. home Hindi News
  2. national
  3. jk nagrota encounter 150 meter long tunnel found in samba sector jaish e mohammed terrorists came to destroy india with the help of this avd

नगरोटा मुठभेड़ : सांबा सेक्टर में मिली 150 मीटर लंबी सुरंग, इसी के सहारे भारत को तबाह करने आये थे आतंकी?

By Agency
Updated Date
सांबा सेक्टर में मिली 150 मीटर लंबी सुरंग
सांबा सेक्टर में मिली 150 मीटर लंबी सुरंग
twitter

नगरोटा मुठभेड़ (Nagrota encounter) के बाद एलओसी (LOC) पर सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. सर्च ऑपरेशन के दौरान बीएसएफ ने जम्मू कश्मीर (J&K) के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 150 मीटर लंबी सुरंग (150 meter long tunnel found in Samba sector) का पता लगाया है. ऐसा संदेह किया जा रहा है कि मारे गये जैश-ए-मोहम्मद के चारों आतंकवादी इसी के सहारे भारतीय सीमा में प्रवेश किये थे.

बीएससफ ने ये भी संदेह जताया है कि सुरंग का इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के लिए किया जाता था. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने यह जानकारी दी. सिंह ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिरीक्षक, जम्मू सीमांत, एन एस जमवाल और पुलिस महानिरीक्षक, जम्मू क्षेत्र, मुकेश सिंह के साथ मौके का निरीक्षण किया.

उन्होंने कहा कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा के पास हाल ही में मुठभेड़ की जांच के बाद सुरंग का पता लगा है. पुलिस महानिदेशक ने पत्रकारों को बताया, पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से मिली कुछ महत्वपूर्ण जानकारियों को बीएसएफ के साथ साझा किया था जिसने काफी प्रयासों के बाद सुरंग का पता लगा लिया.

गौरतलब है कि जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर बृहस्पतिवार को सुबह नगरोटा के बान इलाके में टोल प्लाजा के पास सर्च ऑपरेशन के दौरान घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को ला रहे एक ट्रक को रोका गया. उसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. जवाब में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के चार संदिग्ध आतंकवादियों को मार गिराया. मुठभेड़ के बाद सेना के अधिकारियों ने बताया कि आतंकी भारत में 26‍‍/11 की बरसी पर बड़े हमले की तैयारी में थे.

पहली बार आतंकवादियों के पास से बरामद हुए भारी हथियार

मुठभेड़ के बाद आतंकवादियों के पास से 11 एके राइफल, तीन पिस्तौल, 24 मैगजीन, 29 ग्रेनेड, छह यूबीजीएल ग्रेनेड बरामद हुए. इसके अलावा उनके पास से भारी मात्रा में दवाएं, विस्फोटक सामग्री, तारों के बंडल, इलेक्ट्रोनिक सर्किट और थैले बरामद हुए. सेना के अधिकारियों ने बताया, बीते कुछ साल में पहली बार, मारे गए आतंकवादियों के पास से इतनी भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें