1. home Hindi News
  2. national
  3. jee mains 2021 exams conducted from july 20th to 25th and july 27th to august 2nd 2021 education minister ramesh pokhriyal announced rjh

JEE Mains 2021 के दोनों सेशन की परीक्षा तिथि घोषित, जुलाई से अगस्त के बीच में इन तारीखों को होगा आयोजन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ramesh Pokhriyal
Ramesh Pokhriyal
Twitter

JEE Mains 2021 की परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी गयी है. आज घोषित परीक्षाओं की तिथि दो सेशन के लिए है. तीसरे सेशन की परीक्षा 20 जुलाई से 25 जुलाई के बीच आयोजित की जायेगी, जबकि चौथे सेशन की परीक्षा 27 जुलाई से दो अगस्त के बीच आयोजित की जायेगी.

इस संबंध में शिक्षा मंत्री ने रमेश पोखरियाल ने जेईई के स्टूडेंट्‌स के साथ बातचीत में घोषणा की. उन्होंने बताया कि तीसरे सेशन की परीक्षा 20 जुलाई से 25 जुलाई के बीच होगी जबकि चौथे सेशन की परीक्षाएं 27 जुलाई से दो अगस्त के बीच आयोजित की जायेगी.

इस संबंध में एनटीए की सीनियर डायरेक्टर साधना पराशर ने भी मीडिया को जानकारी दी है. उन्होंने परीक्षाओं की तिथि के संबंध में प्रेस रिलीज जारी किया है. प्रेस रिलीज में बताया गया है कि अप्रैल होने वाली परीक्षा 20 जुलाई से 25 जुलाई के बीच और मई में होने वाली परीक्षा 27 जुलाई से दो अगस्त के बीच आयोजित की जायेगी.

एनटीए की ओर से जानकारी दी गयी है कि इस बार समय की कमी है इसलिए आठ जुलाई को तीसरे सेशन के परीक्षार्थियों के लिए और 12 जुलाई को चौथे सेशन के परीक्षार्थियों के लिए करेक्शन विंडो बंद कर दिया जायेगा. उसके बाद कोई बदलाव संभव नहीं होगा. अधिक जानकारी के लिए स्टूडेंट्‌स एनटीए की साइट पर जा सकते हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें