1. home Hindi News
  2. national
  3. jee main neet exam date 2020 sonia gandhi and mamta banerjee jee neet exam postponed avh

JEE Main, NEET Exam : मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ सोनिया-ममता की बैठक आज, क्या रद्द होगा नीट और जेईई का एग्जाम?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JEE main, Neet Exam 2020
JEE main, Neet Exam 2020
Facebook

jee main, neet exam : नीट और जेईई मेन एग्जाम को रद्द करने की मांग अब तुल पकड़ते जा रही है. कांग्रेस ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है. कांंग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज पार्टी और उसके सहयोगी दलों के सीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगी. इस बातचीत के बाद ही नीट और जेईई एग्जाम को लेकर कांग्रेस आगे की रणनीति तैयार करेगी.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज पश्चिम बंगाल, राजस्थान, छतीसगढ़ और पंजाब सहित कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के सीएम के साथ बातचीत करेंगी. बातचीत का मुद्दा जेईई और नीट एग्जाम को रद्द करने को लेकर रहेगा.

यूपीए को मजबूत करने की कोशिश- कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि सोनिया गांधी एक बार फिर मोदी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने की योजना बना रही है. इसी को देखते हुए पार्टी नेता अब एकजुट होना शुरू कर दिया है. आने वाले दिनों में कांग्रेस सभी सहयोगी को साथ लेकर विरोध करना चाहती है, इसी क्रम में नीट जेईई पर चर्चा के लिए पार्टी अध्यक्ष ने सभी को न्यौता दिया है.

एनटीए ने जारी किया तारीख- बता दें कि कल एनटीए ने एग्जगम को लेकर तारीख जारी कर दिया. संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Main) और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET UG) का आयोजन सितंबर महीने में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा. इसकी जानकारी शिक्षा मंत्रालय की राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने दी है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने कहा कि JEE (Main) और NEET (UG) परीक्षाएं घोषित तारीखों पर आयोजित की जाएंगी, जो क्रमशः 1 से 6 सितंबर और 13 सितंबर हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने दी थी हरी झंडी- बता दें कि नीट और जेईई एग्जाम आयोजित करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने हयी झंडी दे दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने 17 अगस्त को साफ कर दिया था कि परीक्षाएं तय समय पर होंगी. वहीं कोर्ट फैसले के बाद से ही एग्जाम टाले जाने को लेकर विरोध जारी है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें