1. home Home
  2. national
  3. jammu kashmir encounter action against terrorists 9 terrorists killed in 36 hours rts

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, 36 घंटे में 9 आतंकी ढेर

श्रीनगर के पंथा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेंड़ में 3 आतंकी मारे गए हैं इनमें से 1 की पहचान हो चुकी है. बता दें कि जम्मू कश्मीर में बीते 36 घंटे में 9 आतंकी ढेर हुए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू-कश्मीर में सेना की
जम्मू-कश्मीर में सेना की
फोटो : ट्विटर

Jammu Kashmir encounter: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. गुरूवार देर रात सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है. श्रीनगर के पंथा चौक इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच काफी देर तक चली मुठभेंड में आतंकवादी मारे गए. इन तीन आतंकियों में से एक की पहचान की कर ली गई है. वहीं आपको बता दें कि बीते 36 घंटे में जम्मू-कश्मीर में 9 आतंकी मारे जा चुके हैं. इस दौरान पुलिस के 3 और सीआरपीएफ के एक जवान घायल हुए हैं.

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने आंतकियों के मारे जाने की पुष्टि की. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि श्रीनगर में देर रात सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 अन्य अज्ञात आतंकवादियों के साथ आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े सुहैल अहमद राथर के रूप में पहचाने गए एक आतंकवादी को ढेर कर दिया गया. उन्होंने बताया कि इनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है.

6 आतंकी पहले हो चुके हैं ढेर: दक्षिण कश्मीर में बीते बुधवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने दो पाकिस्तानी नागरिकों समेत जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकियों को मार गिराया था. इसमें सेना का एक जवान भी शहीद हो गया. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि अनंतनाग जिले में रातभर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच चली मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी नागरिक सहित जैश के तीन आतंकी मारे गये. वहीं तीन अन्य दहशतगर्दों को बुधवार शाम में कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में ढेर किया गया है. उन्होंने बताया कि अनंतनाग में दो जवान और एक पुलिस कर्मी जख्मी हो गया है.

अनंतनाग में मारे गये तीन आतंकियों की पहचान जाफरान कॉलोनी निवासी सुहैल अहमद राठेर, नाथीपोरा दूरू निवासी पीर अल्ताफ हुसैन उर्फ मुफ्ती अल्ताफ निवासी और एक पाकिस्तानी नागरिक सुल्तान उर्फ रईस के रूप में की है. वहीं, कुलगाम मुठभेड़ में मारे गये आतंकियों की पहचान पाकिस्तान निवासी शाहिद उर्फ शहजाद, त्राल निवासी मोहम्मद शफी डार और मिरहमा निवासी उजैर अहमद के रूप में की है.

एक महीने में 24 आतंकी ढेर:इस महीने अब तक पांच पाकिस्तानी नागरिकों समेत 24 आतंकी मारे गये. दो एम-4 कार्बाइन राइफल, 15 एके-47, दो दर्जन पिस्तौल, ग्रेनेड और आइइडी बरामद हुआ है. कश्मीर में सक्रिय आतंकियों की संख्या 200 से कम हुई. इस साल 128 युवा आतंकी संगठनों में हुए शामिल, जिनमें से 73 मारे गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें